Thursday, March 28, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड दौरे से पहले टेस्ट टीम के कप्तानी पद से हटाए जा सकते हैं अजहर अली

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली को न्यूजीलैंड दौरे से पहले पद से हटाया जा सकता है और उनकी जगह सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 23, 2020 11:46 IST
न्यूजीलैंड दौरे से...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES न्यूजीलैंड दौरे से पहले टेस्ट टीम के कप्तानी पद से हटाए जा सकते हैं अजहर अली

कराची। पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली को न्यूजीलैंड दौरे से पहले पद से हटाया जा सकता है और उनकी जगह सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। अजहर ने अभी 81 टेस्ट मैच खेले हैं और वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है।

सूत्रों के अनुसार क्रिकेट समिति का एक प्रभावशाली व्यक्ति उन्हें पद से हटाना चाहता है जबकि पीसीबी चेयरमैन और सीईओ भी अजहर को कप्तान बनाये रखने पर विचार करने की बात कह चुके हैं। अजहर को पिछले साल अक्टूबर में सरफराज अहमद की जगह टेस्ट कप्तान बनाया गया था। इन 12 महीनों में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से दो टेस्ट मैच गंवाये। उसने श्रीलंका और बांग्लादेश घरेलू शृंखला में जीत दर्ज की लेकिन इंग्लैंड दौरे में तीन टेस्ट मैच की सीरीज में उसे 0-1 से हार झेलनी पड़ी।

IPL 2020 : मैच जिताऊ पारी खेलने का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे मनीष पांडे

 सूत्रों के अनुसार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अभी अजहर का स्थान लेने के प्रबल दावेदार है। पीसीबी सीईओ वसीम खान ने एक टेलीविजन चैनल को कहा कि अजहर के भविष्य पर फैसला करने के लिये 11 नवंबर को बैठक होगी। इसमें नये मुख्य चयनकर्ता की नियुक्ति पर भी चर्चा होगी क्योंकि मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने यह पद छोड़ दिया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement