Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अजहर का कम अनुभव इंग्लैंड में पाकिस्तान के लिए खड़ी कर सकता है बड़ी मुश्किल : अब्बास

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास को लगता है कि अजहर अली का कप्तान के तौर पर कम अनुभव इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के लिए एक समस्या हो सकता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 04, 2020 16:33 IST
अजहर का कम अनुभव...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES अजहर का कम अनुभव इंग्लैंड में पाकिस्तान के लिए खड़ी कर सकता है बड़ी मुश्किल : अब्बास

लंदन| पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास को लगता है कि अजहर अली का कप्तान के तौर पर कम अनुभव इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के लिए एक समस्या हो सकता है। सीरीज का पहला टेस्ट ओल्ड ट्रेफर्ड में बुधवार से शुरू हो रहा है। अली को 2019 में सरफराज अहमद के सभी प्रारूपों में कप्तानी से हटाए जाने के बाद टेस्ट टीम का कप्तान बनाया था।

सीरीज की शुरुआत से पहले जहीर ने दोनों टीमों के कप्तानों-जोए रूट और अली के बीच अंतर बताया। रूट की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार गई थी। लेकिन जब रूट बाकी दो मैचों के लिए टीम के साथ जुड़े तो टीम ने जीत हासिल की।

खालीज टाइम्स में अब्बास के हवाले से लिखा है, "मुझे लगता है कि इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज में सबसे बड़ा अंतर रूट की कप्तानी थी। पहले टेस्ट मैच में न होने के बाद उन्होंने टीम को जिस तरह से संभाला वो शानदार था।" जहीर ने कहा, "पाकिस्तान टीम के साथ समस्या हमारे कप्तान अजहर अली का कम अनुभवी होना है, खासकर इंग्लैंड की परिस्थिति में।"

अब्बास ने बाबर आजम को भी सलाह दी है जिन्होंने हालिया दौर में टेस्ट में वनडे की तुलना में कम शतक लगाए हैं। उन्होंने 26 टेस्ट मैचों में 11 शतक लगाए हैं जबकि वनडे में उन्होंने 74 मैच खेले हैं और 11 शतक लगाए हैं। वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 150 है जबकि टेस्ट में 143।

जहीर ने कहा, "निश्चित तौर टीम उस पर निर्भर करेगी, लेकिन जीत के लिए एक शख्स ही काफी नहीं है। अन्य खिलाड़ियों को भी उनका साथ देना होगा और पूरी टीम को खेलना होगा। हमें उम्मीद है कि वह पाकिस्तानी इतिहास के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक बनें। उनके पास यह करने का अनुभव है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement