Friday, March 29, 2024
Advertisement

बाबर आजम बने पाकिस्तान वनडे क्रिकेट टीम के नए कप्तान

सरफराज अहमद से तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छीने जाने के बाद पीसीबी ने टेस्ट की कप्तानी अजहर अली और टी20 की कप्तानी बाबर आजम को सौंपी थी, लेकिन वनडे कप्तान के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 13, 2020 16:04 IST
Babar Azam became the new captain of Pakistan ODI cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Babar Azam became the new captain of Pakistan ODI cricket team

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बाबर आजम को वनडे कप्तान के रूप में चुना है। अब बाबर पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम की कमान संभालेंगे। सरफराज अहमद से तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छीने जाने के बाद पीसीबी ने टेस्ट की कप्तानी अजहर अली और टी20 की कप्तानी बाबर आजम को सौंपी थी, लेकिन वनडे कप्तान के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी थी। आज पीसीबी ने अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट के साथ इसकी भी जानकारी दे दी है।

राष्ट्रीय टीम के मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक ने कहा "मैं अजहर अली और बाबर आजम को कप्तानी मिलने की बधाई देना चाहता हूं। यह इन खिलाड़ियों के भविष्य की भूमिकाओं पर निश्चितता और स्पष्टता को देखते हुए एक दम सही फैसला है। मुझे यकी है कि  वह अब भविष्य को देखते हुए योजना बनाना शुरू कर देंगे ताकि वह अपनी टीम तैयार करें और अच्छा प्रदर्शन कर सकें।"

पाकिस्तान को 2020-21 सत्र में आयरलैंड में दो टी20 आई (जुलाई), इंग्लैंड में तीन टेस्ट और तीन टी 20 (जुलाई-सितंबर), दक्षिण अफ्रीका में तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 आई (अक्टूबर), अपने घर में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 (नवंबर) न्यूजीलैंड में दो टेस्ट और तीन टी20 (दिसंबर), दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में दो टेस्ट और तीन टी20 (जनवरी 2021) और  जिम्बाब्वे में दो टेस्ट और तीन टी 20 आई (अप्रैल 2021) खेलने हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement