Friday, April 26, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने किया खुलासा, टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक मारना बताया सपना

पाकिस्तान के नवनियुक्त वनडे कप्तान बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट में अपने सपने के बारे में खुलासा किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 03, 2020 16:38 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Babar Azam

कोरोना महमारी के बीच पाकिस्तान के खिलाड़ी सीरीज खेलने इंग्लैंड पहुँच चुके हैं। बायो - सिक्योर माहौल के बीच पाकिस्तान के नवनियुक्त वनडे कप्तान बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट में अपने सपने के बारे में खुलासा किया है। बाबर का मानना है कि वो टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक बनाना चाहते हैं।

बाबर ने ऑनलाइन मीडिया सेशन में कहा, "जब आप शतक बनाते हैं तो उसे दोहरे शतक में और दोहरे को तिहरे शतक में बदलना चाहते हैं। मैं भी यही करना चाहूंगा।"

वहीं बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में किसी एक गेंदबाज को नीशाना बनाए जाने के उपर कहा कि उनका ऐसा कोई भी इरादा नहीं है। उन्होंने कहा, ''मैं यह नहीं देखता कि गेंदबाज कौन है या उसकी कैसी साख है। मैं हर गेंद को उसकी गुणवत्ता के आधार पर खेलता हूं। इंग्लैंड के पास उम्दा गेंदबाज हैं और उन्हें घर पर खेलने का फायदा मिलेगा, लेकिन इस तरह की चुनौती में ही मैं रन बनाना चाहता हूं।''

गौरतलब है कि टी20 के बाद हाल ही में बाबर आजम को पाकिस्तान का नया वनडे कप्तान नियुक्त किया गया है। इससे पहले टीम की कमान सरफराज अहमद के हाथों में थी। इस तरह ड्रेसिंग रूम में सरफराज के ना होने पर बाबर ने कहा, "पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की मौजूदगी के बावजूद पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में कोई परेशानी नहीं है। वहीं नियमित विकेटकीपर के तौर पर मोहम्मद रिजवान ही खेलेंगे, जबकि सरफराज को रिजर्व रखा गया है।"

ये भी पढ़ें - यूनिस खान के खिलाफ फ्लावर के बयान पर पाक टीम मैनेजमेंट ने किया टिप्पणी से इनकार

बता दें कि बाबर आजम ने अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 शतक जमाए हैं। वनडे और टी-20 में उनका औसत 50 से अधिक है जबकि टेस्ट में उनका औसत 45।12 है। फिलहाल बाबर आजम टी-20, वनडे और टेस्ट में क्रमशः नंबर एक, तीसरे और पांचवें नंबर की रैंकिंग पर हैं। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैच की सीरीज खेलने पहुंच गई है। वहां उन्होंने क्वारनटाइन के दौरान अपना ट्रेनिंग सेशन भी शुरू कर दिया है। जिसकी शुरुआत इंग्लैंड की 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के ठीक बाद होगी। इस समय सभी पाकिस्तानी खिलाड़ी सुरक्षित माहौल में इंग्लैंड के मैदानों में अभ्यास करने में जुटे हुए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement