Friday, April 26, 2024
Advertisement

लिटन दास की शतकीय पारी से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे पर दर्ज की विशाल जीत

लिटन दास दूसरा वनडे शतक लगाने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गये। उन्होंने पहला शतक 2018 में एशिया कप फाइनल में लगाया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 01, 2020 22:57 IST
Liton Das- India TV Hindi
Image Source : BCB Liton Das

बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे पर 169 रनों से बड़ी जीत हासिल करके श्रंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है। बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास ने 105 गेंद में 13 चौके और 2 छक्कों की साहयता से 126 रनों की दमदार पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 321 रन बनाए। 

इस तरह बांग्लादेश के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 39.1 ओवर में 152 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद सैफुद्दीन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। कप्तान मशरफी मुर्तजा और स्पिनर मेहदी हसन ने दो-दो विकेट चटकाए जिससे बांग्लादेश ने रनों के लिहाज से वनडे में सबसे बड़ी जीत हासिल की। पदार्पण कर रहे वेस्ले माधेवेरे ने जिम्बाब्वे के लिये सर्वाधिक 35 रन बनाये। 

इससे पहले लिटन दास दूसरा वनडे शतक लगाने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गये। उन्होंने पहला शतक 2018 में एशिया कप फाइनल में लगाया था। लिटन ने तमीम इकबाल (24) के साथ पहले विकेट के लिये 60 रन और नजमुल हुसैन (29) के साथ दूसरे विकेट के लिये 80 रन की भागीदारी निभाई। उनके अलावा मोहम्मद मिथुन ने 41 गेंद में 50 रन बनाये जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन 16 गेंद में 28 रन बनाकर नाबाद रहे। 

मिथुन और महमूदुल्लाह रियाद (32) ने चौथे विकेट के लिये 68 रन की भागीदारी निभायी। जिम्बाब्वे के लिये क्रिस एमपोफू ने 68 रन देकर दो विकेट हासिल किये। इस तरह तीन मैचों की सीरीज का अब दूसरा मैच इसी स्टेडियम में 3 मार्च को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement