Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने के बाद बीसीसीआई ने चयनकर्ताओं के लिये 20-20 लाख रुपये नकद पुरस्कार का ऐलान किया

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली टेस्ट श्रृंखला जीत के बाद सीनियर चयन समिति के प्रत्येक सदस्य को 20 लाख रूपये नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 22, 2019 16:05 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Team India

नयी दिल्ली। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली टेस्ट श्रृंखला जीत के बाद सीनियर चयन समिति के प्रत्येक सदस्य को 20 लाख रूपये नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया है। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती । इसके बाद वनडे श्रृंखला में भी 2 . 1 से जीत दर्ज की । 

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘‘यह तय किया गया है कि पांच सदस्यीय चयन समिति के प्रत्येक सदस्य को 20 लाख रूपये बोनस दिया जायेगा।’’ चयन समिति में अध्यक्ष एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी, जतिन परांजपे, गगन खोड़ा और संदीप सिंह हैं।

 
प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने चयन समिति की तारीफ करते हुए कहा,‘‘आस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के प्रदर्शन से हम गौरवान्वित हैं । हमने क्रिकेटरों और सहयोगी स्टाफ के लिये नकद पुरस्कार का ऐलान किया था और अब चयनकर्ताओं को भी बोनस देने का फैसला किया है।’’

उल्लेखनीय है, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 71 साल में पहली बार टेस्ट सीरीज में मात देकर इतिहास रच दिया है। भारत की इस ऐतिहासित जीत से खुश होकर बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर धन वर्षा की है। हाल ही में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को बोनस देने का ऐलान किया है।

बीसीसीआई ने अपने बोनस में प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले खिलाड़ियों को 15 लाख रुपए प्रति मैच जबकि बैंच पर बैठने वाले को 7.5 लाख रुपए प्रति मैच बोनस के तौर पर देने का ऐलान किया है।

बता दें, प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले खिलाड़ियों को मैच फीस के तौर पर बीसीसीआई 15 लाख रुपए प्रति मैच देती है। इसका मतलब यह हुआ कि प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले खिलाड़ी को प्रति मैच 30 लाख रुपए मिलेंगे और जिस खिलाड़ी ने चारों टेस्ट मैच खेले है उसे बीसीसीआई की ओर से बोनस समेत 1.20 करोड़ रुपए मिलेंगे।

खिलाड़ियों के साथ-साथ बीसीसीआई ने कोचिंग स्टाफ और टीम इंडिया के सपोर्टिंग स्टाफ को भी बोनस देने का ऐलान किया है। कोचिंग स्टाफ में कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और बैटिंग कोच संजय बांगर को 25 लाख रुपए मिलेंगे वहीं सपोर्टिंग स्टाफ को उनकी सैलरी के हिसाब से बोनस दिया जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement