1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बीसीसीआई ने दिए संकेत, इस दिन से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं भारतीय टीम के शीर्ष खिलाड़ी

बीसीसीआई ने दिए संकेत, इस दिन से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं भारतीय टीम के शीर्ष खिलाड़ी

अरूण धूमल ने कहा है कि अगर सरकार द्वारा पाबंदियों में ढीलाई मिलती है तो शीर्ष क्रिकेटर 18 मई से आउट डोर ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 14, 2020 16:20 IST
BCCI gave indications, top players of Indian team can start training from this day- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES BCCI gave indications, top players of Indian team can start training from this day

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के कहर की वजह से इस समय कही भी क्रिकेट नहीं खेली जा रही है। कई शीर्ष बोर्ड अपने-अपने देशों में दोबारा क्रिकेट को शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने भी संकेत दिए हैं कि वह जल्द ही भारतीय शीर्ष खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं। जी हां, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा है कि अगर सरकार द्वारा पाबंदियों में ढीलाई मिलती है तो शीर्ष क्रिकेटर 18 मई से आउट डोर ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं।

धूमल ने कहा, ‘‘हां, बीसीसीआई विकल्पों पर विचार कर रहा है कि खिलाड़ी कैसे अपनी कौशल आधारित आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करें लेकिन इसके बाद केंद्र सरकार से 18 मई के बाद अनुकूल दिशानिर्देश मिलने जरूरी हैं।’’ 

विस्तार से पूछने जाने पर उन्होंने कहा,‘‘खिलाड़ी यात्रा नहीं कर सकते इसलिए हम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं कि क्या वे अपने घरों के पास मैदान में कौशल ट्रेनिंग (नेट सत्र) शुरू कर सकते हैं।’’ 

धूमल ने कहा,‘‘लॉकडाउन के बाद के चरण के लिए हमने खिलाड़ियों के लिए खाका तैयार किया है।’’ 

ये भी पढ़ें - फाफ डुप्लेसी ने बताई क्या है एमएस धोनी के कप्तानी की सबसे बड़ी ताकत

उम्मीद है कि अगर खिलाड़ी स्थानीय मैदानों पर भी ट्रेनिंग करते हैं तो बल्लेबाज के लिए नेट सत्र में खिलाड़ी और तीन नेट गेंदबाज शामिल हो सकते हैं। फिलहाल सभी भारतीय खिलाड़ी वे फिटनेस ड्रिल कर रहे हैं जो उनके लिए उनके ट्रेनर निक वेब ने तैयार की है। भारत के शीर्ष खिलाड़ियों में सिर्फ मोहम्मद शमी दौड़ने का अभ्यास कर पर रहे हैं क्योंकि उनका उत्तर प्रदेश के अपने पैतृक गांव सहसपुर में स्वयं का क्रिकेट मैदान है। 

अधिकतर अन्य खिलाड़ी बड़े शहरों में हैं जहां जगह की कमी के कारण जिम के जरिये खुद को फिट रख रहे हैं। धूमल ने कहा कि बीसीसीआई ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को विशेष ऐप मुहैया कराई है। 

उन्होंने कहा, ‘‘वे ट्रेनिंग के लिए इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। भारत के सभी सीनियर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के पास यह ऐप है।’’ धूमल ने साथ ही कहा कि स्थिति के पूरी तरह सामान्य नहीं होने तक बीसीसीआई किसी तरह के शिविर का आयोजन नहीं करेगा। 

ये भी पढ़ें - धोनी को लेकर दिए ग्रैग चैपल के बयान पर युवराज सिंह ने तोड़ी चुप्पी, किया यह बड़ा खुलासा

खिलाड़ियों को कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कहने के संदर्भ में धूमल ने कहा, ‘‘हमारे सभी खिलाड़ी पहले दिन से घर में हैं और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे हैं। वे शिविर में नहीं हैं।’’ धूमल ने कहा कि अगर सरकारी निर्देश होगा कि खिलाड़ियों को आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करना है तो इन दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। 

(With PTI Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021