1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BCCI ने दिया आवेश खान की चोट का अपडेट, कहा- मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे

BCCI ने दिया आवेश खान की चोट का अपडेट, कहा- मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे

मंगलवार को पहले दिन लंच के बाद के सत्र में अपने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश को चोट लगी थी।

Bhasha Bhasha
Published on: July 21, 2021 18:17 IST
bcci gives update of injured avesh khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM HANDLE/@AAVI.KHAN bcci gives update of injured avesh khan

युवा तेज गेंदबाज आवेश खान डरहम में भारत के प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के पहले दिन काउंटी एकादश की ओर से खेलते हुए बायें अंगूठे में चोट के कारण मैच से बाहर हो गए हैं और उनका इंग्लैंड दौरे से बाहर होना भी लगभग तय है। कोविड-19 पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने के बाद काउंटी एकादश के कुछ खिलाड़ियों के अनिवार्य पृथकवास पर जाने के बाद दायें हाथ के तेज गेंदबाज आवेश मेजबान टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दौरे पर स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में गए आवेश चोट के कारण लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं और चार अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम प्रबंधन के पास कम से कम एक नेट गेंदबाज कम होगा।

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, "इस मैच को तो छोड़ दीजिए आवेश के इस सीरीज में भी आगे हिस्सा लेने की संभावना नहीं है। उसके अंगूठे में फ्रेक्चर है। वह कम से कम एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएगा और इसके बाद उसका रिहैबिलिटेशन शुरू होने की उम्मीद है। अगले तीन दिन में स्थिति स्पष्ट होगी।"

बीसीसीआई ने बुधवार को आवेश की चोट के बारे में विस्तार से नहीं बताया था लेकिन कहा था, "तेज गेंदबाज आवेश खान मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। वह अभ्यास मैच के दूसरे और तीसरे दिन के खेल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।"

मंगलवार को पहले दिन लंच के बाद के सत्र में अपने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश को चोट लगी थी। वह हनुमा विहारी के शॉट को रोक रहे थे। गेंद लगने के बाद वह काफी दर्द में दिख रहे थे और तुरंत उन्हें चिकित्सा मदद की गई और डरहम के यूट्यूब चैनल पर एक कमेंटेटर को कहते हुए सुना गया कि चोट गंभीर हो सकती है।

ICC ODI Rankings: धवन को मिला 2 पायदानों का फायदा, कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार

24 साल के आवेश ने अब तक 26 प्रथम श्रेणी मैचों में 100 विकेट चटकाए हैं और कई लोगों का मानना था कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें पदार्पण का मौका मिल सकता था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X