Friday, April 19, 2024
Advertisement

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया ये बड़ा बयान

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोटेरा के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 19, 2020 21:01 IST
Motera Stadium- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI Motera Stadium

अहमदाबाद के मोटेरा में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो चुका है। जिसका उद्घाटन 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करेंगे। जिसके लिए प्रशासन सहित भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने भी अपनी कमर कस तैयारी शुरू कर दी है और इसके अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि अब और इंतज़ार नहीं हो पा रहा है। 

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोटेरा के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। जबकि दूसरी तरफ बीसीसीआइ के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए ट्वीट में लिखा, "इस विशाल और खूबसूरत स्टेडियम को देखकर अच्छा लग रहा है। अहमदाबाद से जुड़ी मेरी बतौर खिलाड़ी और कप्तान बहुत सी यादें हैं। एक लाख की दर्शक क्षमता वाले ईडन में पला बढ़ा हूं मैं, लेकिन वो नहीं रहेगा (भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम) 24 फरवरी को यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"

बता दें कि अभी तक भारत में सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम कोलकाता का ईडन गार्डेंस था, जिसकी दर्शक क्षमता करीब 70 हजार है, लेकिन एक समय पर उस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 94 हजार थी। जबकि ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बने एमसीजी में 1 लाख दर्शकों के बैठने का इतंजाम था, मगर अब इस मैदान में दर्शकों के बैठने की क्षमता एक लाख 10 हजार है जिसके चलते इसे दुनिया में क्रिकेट के सबसे बड़े स्टेडियम का दर्जा दिया जा रहा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement