1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अजिंक्य रहाणे ने इस तरह से लियोन के 100वें टेस्ट को बनाया खास, भेंट की हस्ताक्षर की हुई जर्सी

अजिंक्य रहाणे ने इस तरह से लियोन के 100वें टेस्ट को बनाया खास, भेंट की हस्ताक्षर की हुई जर्सी

लियोन ब्रिसबेन टेस्ट के दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ तीन विकेट ही हासिल कर पाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 19, 2021 14:06 IST
Border-Gavaskar Trophy, Ajinkya Rahane,Nathan Lyon- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@MUFADDAL_VOHRA  Ajinkya Rahane and Nathan Lyon

अजिंक्य राहणे की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के चौथे टेस्ट में 3 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को 32 साल बाद गाबा में हार का सामना करना पड़ा।

इस मुकाबले में मिली जीत के बाद कप्तान रहाणे ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन को अपना हस्ताक्षर किया हुआ जर्सी भेंट किया। लियोन का ऑस्ट्रेलिया के लिए यह 100वां टेस्ट मैच था। हालांकि भारत के खिलाफ लियोन लियोन के लिए यह टेस्ट सीरीज कुछ खास नहीं रहा।

लियोन ब्रिसबेन टेस्ट के दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ तीन विकेट ही हासिल कर पाए।

आपको बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 369 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 336 रनों पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया ने 33 रनों की बढ़त हासिल की।

इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 294 रन बनाए और इस तरह भारत को इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला, लेकिन ऋषभ पंत की दमदार 89 रनों की नाबाद पारी की मदद से भारत ने मैच के आखिरी दिन तीन विकेट से यह मुकाबला जीत लिया।

पंत के अलावा भारत के लिए शुभमन गिल ने 91 रनों बेहतरीन पारी खेली जबकि चेतेश्वर पुजारा ने महत्वपूर्ण 56 रन बनाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड