1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन अश्वेत लोगों के लिए नहीं, बल्कि समानता के बारे में : होल्डिंग

'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन अश्वेत लोगों के लिए नहीं, बल्कि समानता के बारे में : होल्डिंग

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले 117 दिनों से ठप्प पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट की इस सीरीज के जरिए वापसी हुई है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2020 22:04 IST
'ब्लैक लाइव्स मैटर'...- India TV Hindi
Image Source : WINDIES CRICKET 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन अश्वेत लोगों के लिए नहीं, बल्कि समानता के बारे में : होल्डिंग

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले 117 दिनों से ठप्प पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट की इस सीरीज के जरिए वापसी हुई है। 

सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि बारिश के चलते टॉस काफी देर से हो पाया। टॉस के बाद जब दोनों टीमें मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरी, तो सबसे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक घुटने के बल बैठकर नस्लवाद के विरोध में पूरी दुनिया को कड़ा संदेश दिया।

इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने नस्लवाद पर कड़ा संदेश देते हुए बुधवार को कहा कि ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन समानता के बारे में है। स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में होल्डिंग ने कहा, "कई साल पहले भी विरोध में, यहां तक कि जब मार्टिन लूथर किंग मार्च कर रहे थे, आप पाएंगे कि अधिकांश अश्वेत और कुछ ही श्वेत चेहरे इनमें होते थे। लेकिन, इस बार इन विरोध प्रदर्शनों में बहुत सारे गोरे लोग शामिल हैं और यह अंतर है।"

उन्होंने कहा, "हम सब इंसान हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि लोग समझेंगे कि ये ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन सिर्फ अश्वेत लोगों के लिए नहीं है। ये किसी को किसी से ऊपर करने वाली बात नहीं है। ये समानता को लेकर है।"

(With IANS inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X