1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या कोहली के आने से डर गए अंग्रेज़, जानें क्यों विराट को इंग्लैंड आने से रोका जा रहा है ?

क्या कोहली के आने से डर गए अंग्रेज़, जानें क्यों विराट को इंग्लैंड आने से रोका जा रहा है ?

जिस कप्तान को शतक पर शतक लगाने का जूनून हो, उस कप्तान से क्यों ना डरे दुश्मन। विराट के इंग्लैंड पहुंचने से पहले अंग्रेज टीम में खलबली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 27, 2018 19:01 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
विराट कोहली

जिस कप्तान को शतक पर शतक लगाने का जूनून हो, उस कप्तान से क्यों ना डरे दुश्मन। विराट के इंग्लैंड पहुंचने से पहले अंग्रेज टीम में खलबली। हिन्दुस्तान में विराट ने 3 दिन पहले इंग्लैंड में काउंटी खेलने का ऐलान किया। विराट के ऐलान के बाद इंग्लैंड के पूर्व बॉब विलिस का बयान सामना आया। विलिस को लगता है कि काउंटी क्रिकेट में खेलने के बाद विराट इंग्लैंड के माहौल में ढल जाएंगे और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज़ में अपने बल्ले से तबाही मचा देंगे।

इंग्लिश मीडिया को दिए बयान में बॉब विलिस ने कहा 'मैं विदेशी खिलाड़ि‍यों को इंग्‍लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखना चाहता। कोहली का यहां खेलने से इंग्लैंड को बड़ा खामियाजा भुगतना होगा। ये सब इस कीमत पर होगा कि टेस्‍ट सीरीज के पहले वे इंग्‍लैंड के माहौल के अनुसार अपनी बल्‍लेबाजी को ढाल सकें। यह सही नहीं है।

साफ है विराट ने पिछले 3 सालों से दुनिया भर की टीमों पर जिस तरह राज किया है। उसे इंग्लैंड अभी से खौफ में है। वर्ल्ड क्रिकेट में विराट का दबदबा तेजी से बढ़ रहा है। द. अफ्रीका में विराट ने अपने बल्ले के जोर पर इतिहास रचा। विराट की चाहत है कि इंग्लैंड में  उनका बल्ला कुछ इसी अंदाज में हल्ला बोलें।

यही वजह है कि उन्होंने भारत के इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी खेलने का फैसला किया। विराट ने इंग्लिश काउंटी सरे के साथ 3 चार दिवसीय मैच खेलने का करार किया है। ये तीन मैच 2 से 28 जून के बीच खेले जाएंगे। जबकि 3 जुलाई से टीम इंडिया इंग्लैंड दौरा शुरु करेगी। इंडिया 3 जुलाई को मेनचेस्टर में पहला टी-20 मुकाबला खेलेगी।

यानि सरे में बिताए 26 दिनों में विराट इंग्लैंड के खिलाफ अपने आप को तैयार करेंगे। इस दौरान वो ना सिर्फ इंग्लैंड के कंडिशन में अपने आप को ढालेंगे बल्कि पिच की स्विंग और बाउंस को भी परखेंगे। विराट नहीं चाहते कि इस बार भी उनके बल्ले का हाल साल 2014 जैसा हो।  

विराट कोहली ने उस दौरे पर खेली 10 पारियों में 13.40 की औसत से 134 रन बनाए थे, दो बार तो विराट शून्य पर ही आउट हो गए थे। विराट लगातार एंडरसन की गेंदों पर आउट हो रहे थे। बाहर जाती गेंदे उनके लिए जी का जंजाल बन गई थी लेकिन इस बार विराट ने इंग्लैंड दौरे से पहले ब्लू प्रिंट तैयार किया है। जिसे इंग्लिश टीम खौफ में है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X