1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वसीम अकरम का दावा, इस मामले में IPL से बेहतर है पाकिस्तान की T20 लीग PSL

वसीम अकरम का दावा, इस मामले में IPL से बेहतर है पाकिस्तान की T20 लीग PSL

वसीम अकरम का मानना है कि कि  पाकिस्तान के सुपर लीग (पीएसएल) में गेंदबाजी की क्वालिटी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तुलना में बेहतर है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 04, 2020 20:48 IST
वसीम अकरम का दावा, इस...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES वसीम अकरम का दावा, इस मामले में IPL से बेहतर है पाकिस्तान की T20 लीग PSL

वसीम अकरम का मानना है कि कि  पाकिस्तान के सुपर लीग (पीएसएल) में गेंदबाजी की क्वालिटी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तुलना में बेहतर है। अकरम ने कहा कि वैसे तो आईपीएल पाकिस्तान की लीग पीएसएल से बेहतर है क्योंकि ये काफी सालों से चली आ रही है, लेकिन गेंदबाजी एक ऐसा विभाग है, जिसमें पीएसएल बेहतर है।

बासित अली के यूट्यूब (YouTube) चैनल पर बोलते हुए अकरम ने कहा, “पीएसएल आईपीएल के बाद टी20 की दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। लेकिन आईपीएल के साथ पीएसएल की तुलना करना उचित नहीं है। पीएसएल अभी शुरू हुआ है और यह पांचवां सीजन था जो पाकिस्तान में खेला गया, जबकि आईपीएल एक पुराना टूर्नामेंट है जो 11 से 12 साल से खेला जा रहा है। इसमें बहुत अधिक पैसा है।"

अकरम ने आगे कहा, "पिछले 5 साल से मैं PSL का हिस्सा हूं। इस दौरान जितने भी विदेशी खिलाड़ी पीएसएल फ्रैंचाईजी में खेलने आए, तो मैंने उनसे एक ही सवाल किया कि IPL और PSL की गेंदबाजी में कितना फर्क है। इस पर उन विदेशी खिलाड़ियों ने मुझसे एक ही बात कही कि PSL की गेंदबाजी बहुत तगड़ी है। IPL में 10 टीमें हैं जिसकी वजह से आपको हर टीम में एक न एक गेंदबाज मिल जाता है जिस पर आप अटैक कर सकते हैं। लेकिन यहां सिर्फ 6 टीमें हैं जिसकी वजह से विदेशी खिलाड़ियों को लगता है कि PSL में गेंदबाजी की क्वालिटी बेहतर है।"

पाकिस्तान में बल्लेबाजों की कमी पर बोलते हुए अकरम ने कहा, "हमारे यहां युवा बल्लेबाजों में आत्मविश्वास की कमी है। अगर हम अपने ग्रास रूट लेवल पर यानी क्लब क्रिकेट, फर्स्ट क्लास क्रिकेट, अंडर-16 और अंडर-19 लेवल पर सुधार करने में कामयाब होते हैं तो हमें पाकिस्तान टीम में बेहतरीन खिलाड़ी अपने आप नजर आने लगेंगे।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग का 5वां सीजन लीग स्टेज के बाद ही कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। कोरोना के चलते PSL के नॉकआउट मुकाबले अभी होना बाकी हैं।

इस बातचीत के दौरान वसीम अकरम ने अपने समय के टेस्ट क्रिकेट के शीर्ष 5 खिलाड़ियों के नाम का भी खुलासा किया। अकरम ने पहले नंबर पर सर विवियन रिचर्ड्स को रखा जबकि दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन क्रो जगह दी। 

वसीम ने शीर्ष 5 टेस्ट खिलाड़ियों में नंबर 3 पर ब्रायन लारा और नंबर 4 पर इंजमाम उल हक को रखा जबकि सचिन को 5वें नबर रखा। हालाकिं अकरम ने दूसरे नंबर पर सचिन को न रखने के पीछे की वजह भी बताई।

उन्होंने कहा, "सचिन के खिलाफ मैं और वकार 10 साल टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले। जब मैं टॉप पर था तो सचिन के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। इसमें कोई शक नहीं कि वो महान बल्लेबाज हैं लेकिन हमें उनको ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X