1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ब्रैंडन मैकुलम को है टिम साउदी की कप्तानी पर भरोसा, भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले की जमकर तारीफ

ब्रैंडन मैकुलम को है टिम साउदी की कप्तानी पर भरोसा, भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले की जमकर तारीफ

टेस्ट मैचों पर ध्यान लगाने के लिए नियमित कप्तान केन विलियमसन के टी20 सीरीज से हटने के बाद साउथी को कप्तान बनाया गया।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 17, 2021 17:43 IST
Brendon McCullum, Tim Southee, India, cricket, sports, india vs New Zealand - India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY Tim Southee

Highlights

  • भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड के कप्तान हैं टिम साउदी
  • केन विलियमसन टेस्ट सीरीज में संभालेंगे टीम की कमान
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 जयपुर में खेला जाएगा

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने टिम साउथी की ‘शानदार नेतृत्व क्षमता’ की सराहना करते हुए कहा है कि इस तेज गेंदबाज जैसा क्रिकेट दिमाग काफी लोगों के पास नहीं है। साउथी भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। 

टेस्ट मैचों पर ध्यान लगाने के लिए नियमित कप्तान केन विलियमसन के टी20 सीरीज से हटने के बाद साउथी को कप्तान बनाया गया। साउथी की अगुआई में न्यूजीलैंड ने अब तक 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें से 12 में टीम ने जीत दर्ज की जबकि छह में उसे हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें -आईसीसी टी-20 रैंकिंग में केएल राहुल को हुआ नुकसान, विराट कोहली 8वें स्थान पर बरकरार

सभी प्रारूपों में न्यूजीलैंड के कप्तान रह चके मैकुलम ने ‘सेंज ब्रेकफास्ट’ पर कहा, ‘‘उसके (साउथी) पास नेतृत्व क्षमता के शानदार गुण भी हैं। उसकी मौजूदगी का ही अलग असर होगा है और वह खिलाड़ियों के साथ काम करने को तैयार रहता है। वे उसकी नेतृत्व क्षमता और क्रिकेट दिमाग का सम्मान करते हैं। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेटिया दिमाग के मामले में ऐसे बहुत कम लोग हैं जिनके पास टिम साउथी जैसा क्रिकेट दिमाग है।’’ पिछले साल जनवरी में पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दौरान साउथी की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दोनों मुकाबले गंवा दिए थे। 

यह भी पढ़ें- अगर ऐसा हुआ तो एशेज में कप्तानी का जिम्मा संभालने के लिए भी तैयार है पैट कमिंस

न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट, 260 वनडे और 71 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कुल 14,676 रन बनाने वाले मैकुलम ने कहा, ‘‘वह चुनौती के लिए तैयार रहता है जिससे मैं नेतृत्व क्षमता के मजबूत पक्ष के तौर पर देखता हूं, कुछ कोचिंग ढांचे में इसे व्यवधान के रूप में भी देखा जाता है। वह हमेशा शानदार खिलाड़ी रही है। वह बेहतरीन काम करेगा।’’ 

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने भी बुधवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की कप्तानी करने जा रहे साउथी की तारीफ थी। 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15