1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी टी-20 रैंकिंग में केएल राहुल को हुआ नुकसान, विराट कोहली 8वें स्थान पर बरकरार

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में केएल राहुल को हुआ नुकसान, विराट कोहली 8वें स्थान पर बरकरार

टी20 विश्व कप में भारत के आखिरी तीन मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले राहुल के 727 अंक हैं और वह एक पायदान नीचे खिसक गये हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 17, 2021 16:15 IST
Virat Kohli, KL Rahul, ICC Ranking, ICC T20 Ranking, cricket, Sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul and Virat Kohli

Highlights

  • ICC T20I रैंकिंग में छठे स्थान पर खिसके राहुल
  • विराट कोहली 8वें स्थान पर मौजूद
  • रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं बाबर आजम

आईसीसी टी-20 की ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल छठे स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं विराट कोहली आठवें स्थान पर बरकरार हैं। टी20 विश्व कप में भारत के आखिरी तीन मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले राहुल के 727 अंक हैं और वह एक पायदान नीचे खिसक गये हैं। 

भारतीय टी20 टीम के उप कप्तान नियुक्त किये गये राहुल ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ क्रमश: 69, 50 और नाबाद 54 रन बनाये थे। भारत टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण से ही बाहर हो गया था। इस टूर्नामेंट के बाद टी20 कप्तान पद छोड़ने वाले कोहली 698 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें- IND v NZ: T20 सीरीज से पहले कीवी कोच ने किया साफ, इस खिलाड़ी को बताया पूरी तरह से फिट 

भारत से केवल राहुल और कोहली ही टी20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल हैं। अन्य खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श और डेविड वार्नर ने अपनी टीम को पहला टी20 विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने के बाद रैंकिंग में भी अच्छा सुधार किया है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में नाबाद 77 रन बनाने वाले मार्श छह पायदान चढ़कर संयुक्त 13वें स्थान पर पहुंच गये जबकि टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये वार्नर आठ पायदान आगे 33वें स्थान पर पहुंच गये हैं। फाइनल में 85 रन की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन सात पायदान ऊपर 32वें जबकि डेवोन कॉनवे तीन पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गये। 

यह भी पढ़ें- कुबंले की जगह ICC की क्रिकेट समिति के चेयरमैन बने सौरव गांगुली

गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा दो पायदान ऊपर तीसरे जबकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दो पायदान आगे छठे स्थान पर काबिज हो गये हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सात पायदान की छलांग लगायी है और वह 14वें स्थान पर पहुंच गये हैं। 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन आलराउंडरों की सूची में सात पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15