Friday, April 26, 2024
Advertisement

SA v PAK : बाबर के शतक से पाकिस्तान ने तीसरे T20I में द. अफ्रीका को 9 विकेट से दी मात

कप्तान बाबर आजम के शतक और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक से पाकिस्तान ने तीसरे T20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 15, 2021 12:44 IST
SA v PAK : बाबर के शतक से...- India TV Hindi
Image Source : PAKISTAN CRICKET (@THEREALPCB) SA v PAK : बाबर के शतक से पाकिस्तान ने तीसरे T20I में द. अफ्रीका को 9 विकेट से दी मात

सेंचुरियन| कप्तान बाबर आजम (122) और मोहम्मद रिजवान (नाबाद 73) रन की पारी की मदद से पाकिस्तान ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क में हुए तीसरे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एडन मारक्रम के 31 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 63 तथा जनेमान मलान के 40 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन की पारी के मदद से 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन बनाए।

SRH vs RCB : हैदराबाद के निराश कप्तान वॉर्नर ने माना, इस कारण उनकी टीम हारी जीती हुई बाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने बाबर के 59 गेंदों पर 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 122 तथा रिजवान के पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे नाबाद 73 रन तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए हुई 197 रनों की मजबूत साझेदारी के दम पर 18 ओवर में एक विकेट पर 205 रन बनाकर मैच जीत लिया।

SRH vs RCB : हैदराबाद के निराश कप्तान वॉर्नर ने माना, इस कारण उनकी टीम हारी जीती हुई बाजी

इससे पहले, न्यूजीलैंड की पारी में मारक्रम और मलान के अलावा रैसी वान डेर डुसेन ने नाबाद 34, जॉर्ज लिंडे ने 22, कप्तान हेनरिच क्लासेन ने 15 और आंदिले फेहलुकवायो ने 11 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने दो विकेट लिए जबकि शाहीन अफरीदी, हसन अली और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला। पाकिस्तान की पारी में फखर जमान आठ रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से लिजाड विलियम्स ने एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement