Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गावस्कर के टेस्ट डेब्यू की गोल्डन जुबली मनाने पर विचार कर रहा है मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में 1971 में दिग्गज सुनील गावस्कर के टेस्ट डेब्यू की गोल्डन जुबली मनाने का विचार रखा है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 14, 2020 12:57 IST
गावस्कर के टेस्ट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES गावस्कर के टेस्ट डेब्यू की गोल्डन जुबली मनाने पर विचार कर रहा है मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में 1971 में दिग्गज सुनील गावस्कर के टेस्ट डेब्यू की गोल्डन जुबली मनाने का विचार रखा है। यह विशेष बिंदु उस एजेंडे में जोड़ा गया है जो 18 अगस्त को होने वाली एपेक्स काउंसिल की बैठक के लिए सूचीबद्ध है। इससे पहले एपेक्स काउंसिल बैठक 14 अगस्त यानी आज होने वाली थी, लेकिन स्थगित कर दी गई।

71 वर्षीय दिग्गज सुनील गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने 125 टेस्ट मैचों में 34 शतकों के की मदद से 10,122 रन बनाए और 108 वनडे मैचों में 3092 रन अपने नाम किए।

इसके अलावा एमसीए इस बैठक में एक वर्चुअल वार्षिक आम बैठक (एजीएम) आयोजित करने के बारे में चर्चा करने के लिए तैयार है। एपेक्स काउंसिल एसोसिएशन द्वारा वानखेड़े स्टेडियम में स्थापित किए जाने वाले क्रिकेट संग्रहालय की प्रस्तावित योजना के बारे में भी चर्चा करेगी।

एमसीए के एपेक्स काउंसिल के सदस्य अंकित चव्हाण द्वारा लिखे गए पत्र पर भी विचार-विमर्श करेंगे, जो 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में कथित संलिप्तता के चलते आजीवन प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं। चव्हाण ने बीसीसीआई के आजीवन प्रतिबंध पर पुनर्विचार करने के लिए एमसीए से मदद मांगी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement