Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चैंपियन्स ट्राफी: लाड़, दुलार के बाद अब पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर नोटों की बरसात

पहली बार आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में खेलने वाले युवा पाकिस्तानी क्रिकेटर्स अपनी टीम की खिताबी जीत के बाद रातों रात करोड़पति बन गये। खिलाड़ियों के लिए कई तरह के इनामों की घोषणा की जा रही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 21, 2017 7:33 IST
Pakistan, ICC Champions Trophy- India TV Hindi
Pakistan, ICC Champions Trophy

कराची: पहली बार आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में खेलने वाले युवा पाकिस्तानी क्रिकेटर्स अपनी टीम की खिताबी जीत के बाद रातों रात करोड़पति बन गये। खिलाड़ियों के लिए कई तरह के इनामों की घोषणा की जा रही है। सलामी बल्लेबाज फखर जमां, तेज गेंदबाज रूमान रूईस और आलराउंडर फाहिम अशरफ ने चैंपियन्स ट्राफी में पदार्पण किया था जबकि 18 वर्षीय शादाब खान ने केवल सात वनडे खेले हैं। कप्तान सरफराज अहमद, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम भी पहली बार चैंपियन्स ट्राफी खेल रहे थे और टूर्नामेंट में जीत से इन सभी पर इनामों की बारिश होने लगी है। 

प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को एक एक करोड़ रूपये देने की घोषणा की है। सूचना मंत्री मरयम औरंगजेब ने इस्लामाबाद में मीडिया को बताया कि शरीफ विजेता टीम के लिये भव्य स्वागत समारोह आयोजित करेंगे। 

पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध के तहत खिलाड़ियों के लिये दो करोड़ 90 लाख रूपये के नकद बोनस की घोषणा की है। इसके अलावा बोर्ड प्रत्येक खिलाड़ी को दस लाख रूपये का बोनस देगा। 

टीम को आईसीसी से ट्राफी जीतने पर भी 20 करोड़ रूपये का पुरस्कार मिला है। मशहूर बिल्डर रियाज मलिक ने प्रत्येक खिलाड़ी के लिये दस दस लाख रूपये और प्लाट देने की घोषणा की है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement