Friday, May 17, 2024
Advertisement

चेन्नई ODI: टीम इंडिया के सामने सीरीज बचाने की चुनौती

चेन्नई: भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमें 5 मैचों की ODI सीरीज के चौथे मुकाबले में गुरुवार को एम. चिदम्बरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। सीरीज में उतार-चढ़ाव वाला प्रदर्शन करने वाला भारत के लिए

IANS IANS
Updated on: October 22, 2015 11:30 IST
चेन्नई ODI: धोनी के लिए...- India TV Hindi
चेन्नई ODI: धोनी के लिए आज करो या मरो की स्थिति

चेन्नई: भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमें 5 मैचों की ODI सीरीज के चौथे मुकाबले में गुरुवार को एम. चिदम्बरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। सीरीज में उतार-चढ़ाव वाला प्रदर्शन करने वाला भारत के लिए 'करो या मरो' की स्थिति है। चौथे वन-डे मैच में आज जब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान में उतरेंगे तो अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के सबसे उलझन भरे सवाल का सामना करेंगे। 5 मैचों की ODI सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 2-1 से अहम बढ़त ले चुका है और यदि वे चेन्नई एकदिवसीय जीत जाते हैं तो सीरीज पर उनका कब्जा हो जाएगा।

दो महीने से भी अधिक समय के लिए भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली टीम ने काफी नजदीकी मैच खेले हैं, हालांकि उन्हें अब तक सिर्फ एक मैच (इंदौर) में सफलता मिली है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम हालांकि अब तक अपने प्रदर्शन के कारण ऊंचे मनोबल के साथ चेन्नई में खेलने उतरेगी। ज्यां पॉल ड्यूमिनी के जाने के बावजूद हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, फॉफ डू प्लेसिस, डिविलियर्स और डेविड मिलर के रहते दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी कहीं से कमजोर नजर नहीं आती।

दक्षिण अफ्रीका को अपनी गेंदबाजी से जरूर थोड़ा मलाल होगा। युवा कैगिसो रबाडा के अलावा डेल स्टेन और अनुभवी मोर्ने मोर्केल के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है।

टीमें (सम्भावित):

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे, एस. अरविंद, गुरकीरत सिंह मान, अंबाती रायडू, विराट कोहली, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा।

दक्षिण अफ्रीका : अब्राहम डिविलियर्स, केल एबॉट, फरहान बेहरादीन, हाशिम अमला, क्विंटन डे कॉक, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फाफ डू प्लेसिस, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मोरिस, एरान फेंगिसो, कागीसो राबाडा, डेल स्टेन, खाया जोंडो और रिले रोसू।क्विंटन डिकाक ने पिछले मैच में शतक जड़कर फॉर्म में वापसी की। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी में एकमात्र समस्या हाशिम अमला का फॉर्म है जो तीन मैचों में केवल 59 रन बना पाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement