Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

क्रिस गेल ने बनाया टी20 क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड जो कोई नहीं छीन सकता

वेस्टइंडीज़ के धुआंधार ऑलराउंडर क्रिस गेल के नाम कई रिकार्ड्स हैं। लेकिन अब उन्होंने एक ऐसा नया रिकॉर्ड बना दिया है जो कोई नहीं तोड़ सकता। उन्होंने टी20 में ऐसा कारनाम कर दिखाया है जो आजतक दुनिया का कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 19, 2017 17:07 IST
chris gayle- India TV Hindi
chris gayle

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज़ के धुआंधार ऑलराउंडर क्रिस गेल के नाम कई रिकार्ड्स हैं। लेकिन अब उन्होंने एक ऐसा नया रिकॉर्ड बना दिया है जो कोई नहीं तोड़ सकता। उन्होंने टी20 में ऐसा कारनाम कर दिखाया है जो आजतक दुनिया का कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया। जमैका के बाएं हाथ के गेल ने डरहम के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी-20 मैच में टी-20 मैचों में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। गेल टी-20 इंटरनेशनल में 100 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस धुआंधार बल्लेबाज़ ने अपने 52वें टी-20 इंटरनेशनल में यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया।

गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ डरहम के मैदान पर खेले गए इस मैच में बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज डेविड विली की गेंद पर छक्का लगाकर यह कार्तिमान अपने नाम किया। गेल ने इस मैच में अपने आतिशी अंदाज़ में खेलते हुए महज़ 21 गेंद पर 40 रन की तूफ़ानी पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। इस पारी का पहला छक्का लगाते ही गेल ने इस उपलब्धि को अपने नाम कर लिया। इस उपलब्धि की खुशी गेल के लिए दोगुनी हो गई, एक तो उन्होंने ये कीर्तिमान बना दिया दूसरा उनकी टीम ने भी ये मुकाबला 21 रन से अपने नाम कर एकमात्र टी-20 मैच जीत लिया।

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में गेल अभी तक सौ छक्के लगाने वाले अकेले खिलाड़ी हैं। भविष्य में और भी बल्लेबाज़ इस मुकाम तक पहुंचेंगे, लेकिन रिकॉर्ड बुक में सबसे पहले इस उपलब्धि को हासिल करने वालों में गेल का नाम सबसे ऊपर होगा और अब उनसे ये उपलब्धि कोई भी नहीं छीन पाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement