Friday, March 29, 2024
Advertisement

मीराबाई चानू ने कतर इंटरनेशनल कप में जीता स्वर्ण पदक

मीराबाई चानू ने कतर इंटरनेशनल कप में 194 किलोवर्ग में पीला तमगा हासिल किया।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 20, 2019 21:15 IST
Saikhom Mirabai Chanu, mirabai chanu gold medal, Qatar International Cup, india weightlifting, tokyo- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Saikhom Mirabai Chanu

पूर्व विश्व चैम्पियन भारोत्तोलक साइखोम मीराबाई चानू ने छठे कतर इंटरनेशनल कप में 49 किलोवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का खाता खोला। चानू ने ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में 194 किलोवर्ग में पीला तमगा हासिल किया। ये अंक तोक्यो ओलंपिक 2020 की अंतिम रैंकिंग के समय उपयोगी साबित होंगे। 

तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक भारोत्तोलक को छह महीने के तीनों अवधियों (नवंबर 2018 से अप्रैल 2020 तक) में से प्रत्येक में कम से कम एक स्पर्धा और कुल छह स्पर्धाओं में भाग लेना होगा। 

इसके साथ ही खिलाड़ी को कम से कम एक स्वर्ण और एक अन्य रजत स्तर की स्पर्धा में भाग लेना होगा। मणिपुर की इस खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ निजी प्रदर्शन 201 किलो है। 

राष्ट्रमंडल खेलों 2018 की स्वर्ण पदक विजेता चानू स्नैच और क्लीन एंड जर्क में एक ही क्लीन लिफ्ट कर सकी। उसने स्नैच में 83 किलो और क्लीन एंड जर्क में 111 किलो वजन उठाया। वह चोट के कारण 2018 में विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों में भाग नहीं ले सकी थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement