Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

गावस्कर का रिकॉर्ड ख़तरे में, कुक तोड़ने के क़रीब !

नई दिल्ली: दुबई में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड के कप्तान एलियस्टर कुक पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगा चुके हैं और अब दूसरे टेस्ट में उन्होंने 65 रन बनाए

India TV Sports Desk
Updated on: October 24, 2015 12:43 IST
गावस्कर का रिकॉर्ड...- India TV Hindi
गावस्कर का रिकॉर्ड ख़तरे में, कुक तोड़ने के क़रीब !

नई दिल्ली: दुबई में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड के कप्तान एलियस्टर कुक पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगा चुके हैं और अब दूसरे टेस्ट में उन्होंने 65 रन बनाए हैं। इन पारियों की बदोलत वह एक ऐसे मुक़ाम के क़रीब पहुंच गए हैं जहां वह पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर के एक बेहद खास रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में अब एलेस्टर कुक 9080 रन बनाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची के शीर्ष पर लंबे समय से सुनील गावस्कर का कब्जा रहा है जिन्होंने ओपनर के तौर पर 9607 रन बनाए थे। अब कुक इस भारतीय दिग्गज से सिर्फ 527 रन ही पीछे हैं। उन्होंने 65 रनों की अपनी ताजा पारी के दौरान तीसरे नंबर पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (9030 रन) को भी पीछे छोड़ दिया है।

दिलचस्प बात ये है कि अब तक के आंकड़ों के हिसाब से कुक और गावस्कर दोनों ने ये सफलताएं 203 टेस्ट पारियों में हासिल की हैं। आपको बता दें कि टेस्ट के टॉप-10 ओपनर बल्लेबाजों में भारत का सिर्फ एक बल्लेबाज ही शामिल है। वो बल्लेबाज हैं हाल ही में संन्यास की घोषणा करने वाले वीरेंद्र सहवाग। वीरू ने ओपनर के तौर पर 170 टेस्ट पारियों में 8207 रन बनाए थे। वो इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement