1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चैयरमैन ने दिया इस्तीफा

T20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चैयरमैन ने दिया इस्तीफा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चैयरमैन एर्ल एडिंग्स ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दिया। एडिंग्स ने इसके साथ ही संस्थान के साथ 13 साल पुराना संबंध खत्म किया। 

IANS IANS
Published on: October 13, 2021 13:03 IST
T20 वर्ल्ड कप से पहले...- India TV Hindi
Image Source : CRICKET AUSTRALIA/FACEBOOK T20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चैयरमैन ने दिया इस्तीफा 

सिडनी| क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चैयरमैन एर्ल एडिंग्स ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दिया। एडिंग्स ने इसके साथ ही संस्थान के साथ 13 साल पुराना संबंध खत्म किया। उन्होंने कहा कि वह गुरूवार को होने वाली वार्षिक आम बैठक में निदेशक के लिए होने वाले चुनाव में नहीं उतरेंगे। एडिंग्स ने कहा कि उनका मानना है कि यह निर्णय क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में लिया गया।

एडिंग्स ने कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निदेशक के रूप में मुझे जिस खेल से प्यार है, उसकी सेवा करने का मौका मिला और यह एक सम्मान तथा सौभाग्य की बात है। मेरे अध्यक्ष के रूप में, हमने खेल की कुछ सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना किया है, जिसमें न्यूलैंड्स की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के विश्वास और प्रतिष्ठा का पुनर्निर्माण और हाल ही में कोरोना महामारी का व्यापक प्रभाव शामिल है।"

9 साल, 140 मुकाबले और 0 ट्रॉफी... कुछ ऐसा रहा RCB के 'कप्तान' विराट कोहली का सफर

उन्होंने कहा, "कोरोना चुनौतियों से उभरने के बाद पिछले साल भारत के साथ सफल सीरीज की मेजबानी की और अब हमारा प्रयास इस साल एशेज सीरीज को सुनिश्चित करने पर है।"

एडिंग्स ने कहा, "यह उम्मीद है कि मेरे इस्तीफे के बाद स्टेट और क्षेत्र संघ एकजुट होंगे और क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में मिलकर काम करेंगे जिससे 2021/22 सीजन से पहले खेल पर ध्यान केंद्रित किया जा सके।" वर्तमान निदेशक रिचर्ड फ्रायडेंस्टीन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अध्यक्ष चुना गया है और एक स्थायी अध्यक्ष चुने जाने तक वे थोड़े समय के लिए कार्यभार संभालेंगे।

DC vs KKR Qualifier 2 Live Streaming IPL 2021: कब, कहां और कैसे देख सकते हैं DC vs KKR का लाइव मुकाबला?

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15