Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कोरोना संकट के बीच हटाए गए स्टाफ के लिए सुपरमार्केट में नौकरी तलाश रहा है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है जिसके चलते नौकरियों पर बड़ा संकट मंडरा रहा है। इस संकट से खेल जगत भी नहीं बच पाया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 22, 2020 10:46 IST
Cricket Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cricket Australia CEO Kevin Roberts

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है जिसके चलते नौकरियों पर बड़ा संकट मंडरा रहा है। इस संकट से खेल जगत भी नहीं बच पाया है। कई खेल क्लब और बोर्ड ने जहां अपने स्टाफ में कटौती करते का फैसला किया है। वहीं, कुछ ने स्टाफ के वेतन में कटौती करने का ऐलान किया है। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक सराहनीय कदम उठाया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने यहां से हटाए गए स्टाफ के लिए नौकरी खोज रहा है। दरअसल,  कोरोना वायरस महामारी के कारण आर्थिक दिक्कतों के चलते जून अंत तक नौकरी से हटाये गए अपने स्टाफ के लिये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मशहूर सुपरमार्केट और अपने प्रायोजकों में से एक वूलवर्थस में नौकरी तलाश रहा है । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस समय संघीय सरकार की जॉबकीपर सपोर्ट योजना की पात्रता के मानदंडों पर खरा नहीं उतरता। 

यह भी पढ़ें- गंभीर की नजर में गांगुली और धोनी नहीं बल्कि ये दिग्गज गेंदबाज है सर्वश्रेष्ठ कप्तान

इसके मुख्य कार्यकारी केविन राबर्ट्स ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘‘मैने वूलवर्थस के सीईओ ब्राड बेंदुची को लिखा है। उन्हें इस समय स्टाफ की जरूरत भी है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘हमारी टीम दूसरे संगठनों से भी बात कर रही है जिन्हें स्टाफ की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा कि दर्शकों के बिना घरेलू अंतरराष्ट्रीय स्तर से उनके राजस्व को नुकसान पहुंचेगा और यही वजह है कि उन्हें यह फैसला लेना पड़ा। 

राबर्ट्स ने कहा, ‘‘हमें चार से पांच करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का नुकसान होगा जो टिकटों की बिक्री से कमाये जाते । इसलिये हमें ऐसे कदम उठाने पड़ रहे हैं लेकिन सिक्के का दूसरा पहलू यह है कि हम अपने लोगों की मदद के हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।’’ जो स्टाफ बरकरार भी रखा गया है , वह अपनी तनख्वाह के बीस प्रतिशत पर ही काम कर रहा है जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी वेतन का 80 प्रतिशत ले रहे हैं। 

(भाषा इनपुट के साथ)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement