Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी एमएस धोनी को दी जन्मदिन की बधाई, शेयर किया अनोखा वीडियो

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं के घर में भी कोई कम तबाही नहीं मचाई है। इसका वीडियो आज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद शेयर किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 07, 2021 18:51 IST
Cricket Australia wishes MS Dhoni by posting his best sixes...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cricket Australia wishes MS Dhoni by posting his best sixes down under

पूर्व भातरीय कप्तान एमएस धोनी आज 40 वर्ष के हो गए, इस खुशी में फैंस और फॉलोअर्स ने ट्विटर पर बर्थडे विश का अंबार लगा दिया है। फैंस ने धोनी की बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की छोटी-छोटी क्लिप्स शेयर की हैं। धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था लेकिन वे फैंस के बीच अभी भी सीएसके के द्वारा आते हैं और अपने बल्ले और विकेटकीपिंग का दम दिखाते हैं।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक बनने से पहले धोनी ने साल 2004 में श्रीलंका के खिलाफ 183 नाबाद रन और पाकिस्तान के खिलाफ 148 नाबाद रन बनाए थे। ये दो पारियां उनके क्रिकेट करियर की सबसे अहम पारियों में से एक हैं। लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं के घर में भी कोई कम तबाही नहीं मचाई है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने धोनी की बल्लेबाजी करते हुए और छक्के जड़ते हुए वीडियो शेयर की। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो वीडियो शेयर की है उसमें धोनी ऑस्ट्रेलिया की जमीं पर ही बल्लेबाजी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बनी थी। धोनी को 2007 टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी मिली थी और उन्होंने वहीं से खुद को साबित कर दिखाया जब उन्होंने टाइटल जीता। धोनी ने भारत के लिए 2011 का वर्ल्ड कप भी जीता था और उसके बाद 2013 चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती थी।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी धोनी ने टीम इंडिया को नंबर-1 पर पहुंचाया था। उन्होंने 2008 से लेकर 2014 तक टेस्ट टीम की कप्तानी की थी। साथ ही उन्होंने एक दशक तक टीम की कमान संभाली थी।

एमएस धोनी के 40वें जन्मदिन के मौके पर ICC ने शेयर किया खास Video

आपको बता दें कि एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को सीमित ओवरों के प्रारूप से भी संन्यास ले लिया था। धोनी ने 90 टेस्ट मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 4876 रन बनाए थे। उनका एवरेज 38.09 था। पूर्व कप्तान ने 350 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 10773 रन बनाए थे वहीं 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। उन्होंने 1617 रन बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement