Monday, May 06, 2024
Advertisement

Live Score, India Vs Australia, 5th ODI: कब और कहां देख सकते हैं 'इंडिया Vs ऑस्ट्रेलिया' लाइव क्रिकेट स्कोर और क्रिकेट मैच स्ट्रीमिंग ऑनलाइन और टीवी कवरेज,

India Vs Australia Live Cricket Score, 5th ODI: देखें इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया लाइव क्रिकेट स्कोर, अपडेट्स, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग 'हॉटस्टार' (Hotstar) पर और टीवी कवरेज 'स्टार स्पोर्ट्स' (Star Sports) पर।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 01, 2017 20:50 IST
kohli, smith- India TV Hindi
kohli, smith

नागपुर:  भारत ने 7 विकेट से मैच जीता, सिरीज़ पर 4-1 से कब्ज़ा

भारत को जीत के लिए  243 रनों का टारगेट मिला। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम में 1 बदलाव हुआ है। केन रिचर्ड्सन की तरह जेम्स फॉकनर टीम में वापस आएं हैं। वहीं भारतीय टीम में तीन बदलाव हुए हैं कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया है। जबकि यजुवेन्द्र चहल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को बाहर बैठना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सिरीज़ में 3-1 की अजये बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की कोशिश नागपुर वनडे जीतकर सिरीज़ में अपनी बढ़त 4-1 करने की होगी। वहीं जीत के ट्रैक पर लौट चुकी ऑस्ट्रेलिया टीम के हौसले भी बुलंद होंगे।

भारतीय टीम चौथे वनडे में बेंच स्ट्रेंथ आजमाने का मौका मिला था और उम्मीद है नागपुर वनडे में भी गेंदबाजी डिपार्टमेंट में कोई बदलाव नहीं होगा। पिछले मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी, उमेश यादव और अक्षर पटेल काफी महंगे साबित हुए थे। लेकिन मैच के बाद विराट कोहली ने अपने गेंदबाजों का बचाव किया और कहा कि बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। वहीं बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में लोकेश राहुल को टीम में जगह मिल सकती है क्योंकि वह इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्हें अभी तक इस सिरीज़ में एक भी मैच खेलने का अवसर नहीं मिला। ऐसे में अबतक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए मनीष पांडे बाहर बैठना पड़ा सकता है।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया को सिरीज़ की शुरूआत में भी भारत पर हावी होने के मौके मिले लेकिन वे बेंगलुरु में ही कामयाब रहे। उनके बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज पैट कमिंस, नेथन कुल्टर नाइल और केन रिचर्डसन ने डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करके मैच भारत से छीन लिया। आरोन फिंच के आने से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी और मजबूत हुई है, जिन्होंने तीसरे और चौथे वनडे में 124 और फिर 94 रन की पारियां खेली। डेविड वॉर्नर ने भी 100वें वनडे में 124 रन बनाए और 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड अपने नाम किया। यह देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया खराब फार्म से जूझ रहे ग्लेन मैक्सवेल को वापसी का मौका देता है या नहीं। विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने पिछले मैच में उनकी जगह ली थी। दूसरे विकेटकीपर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 30 गेंद में 43 रन बनाकर टीम को 330 रन के पार पहुंचाया था।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर, हार्दिक पंड्या, भुवनेर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी। 

आस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, हिल्टन कार्टराइट, मैथ्यू वेड विकेटकीपर, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फाकनर, पीटर हैंड्सकोंब, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जम्पा, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोईनिस और आरोन फिंच। 

मैच शुरु होने का समय

सिरीज़ का पांचवा वनडे मैच दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा। ये मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा

इस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलिकास्ट

इस मैच का लाइव टेलीकास्ट Star Sports1/hd और Doordarshan पर होगा

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए यहां लॉगिन करें

हिंदी में लाइव स्‍कोर, अपडेट और विश्‍लेषण के लिए आप  www.khabarindiatv.com पर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आप लाइव स्कोर और मैच के अपडेट्स देख सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement