1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिस गेल को मिला आईपीएल के सीजन 12 का ईनाम, बने वेस्टइंडीज टीम के उपकप्तान

क्रिस गेल को मिला आईपीएल के सीजन 12 का ईनाम, बने वेस्टइंडीज टीम के उपकप्तान

एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में गेल ने अपने करियर में कुल 289 वनडे मैच खेले हैं। हालांकि, वह आयरलैंड में जारी त्रिकोणीय सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

IANS IANS
Published on: May 07, 2019 14:05 IST
क्रिस गेल- India TV
Image Source : IPLT20.COM क्रिस गेल, कप्तान वेस्टइंडीज  

डबलिन। वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज का उपकप्तान बनाया गया है। गेल ने आखिरी बार जून 2010 में वनडे में वेस्टइंडीज की कप्तानी की थी। जेसन होल्डर विश्व कप के लिए टीम के कप्तान होंगे। 

गेल ने कहा, "किसी भी प्रारूप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है और यह विश्व कप मेरे लिए विशेष है। एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में कप्तान और टीम का समर्थन करना मेरी जिम्मेदारी है।"

उन्होंने कहा, "यह शायद सबसे बड़ा विश्व कप होगा, इसलिए काफी उम्मीदें होंगी और मुझे पता है कि हम वेस्टइंडीज के लोगों के लिए बहुत अच्छा करेंगे।"

एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में गेल ने अपने करियर में कुल 289 वनडे मैच खेले हैं। हालांकि, वह आयरलैंड में जारी त्रिकोणीय सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

विश्व कप में वेस्टइंडीज का पहला मैच 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। गौरतलब है की वर्तमान में क्रिस गेल आईपीएल के सीजन 12 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे थे। जिसमें उनका शानदार फॉर्म जारी थी। जिसके दम पर उन्होंने 13 मैचों में 490 रन ठोके। जो की आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे पायदान पर है। उनसे आगे केकेआर के आंद्रे रसेल और पहले स्थान पर डेविड वॉर्नर है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड