Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2021 के लिए नहीं होगा क्रिकेटर्स का मेगा ऑक्शन, बीसीसीआई ने सामने रखी ये समस्याएं

कोरोना महामारी के चलते अब रिपोर्ट आ रही है कि आईपीएल के अगले साल के सीजन यानि 2021 के लिए कोई भी नीलामी नहीं होगी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 10, 2020 11:48 IST
IPL Auction- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL Auction

कोरोन महामारी के बीच जहां इस साल आईपीएल के आगामी 13वें सीजन को बीसीसीआई ने देश से बाहर यूएई में कराने का ऐलान कर दिया है। वहीं इसी महामारी के चलते अब रिपोर्ट आ रही है कि आईपीएल के अगले साल के सीजन यानि 2021 के लिए कोई भी नीलामी नहीं होगी। जिसके पीछे का कारण आइपीएल 2020 का 29 मार्च से स्थगित होकर सितंबर से नवंबर के बीच होना बना है, यही कारण है कि अब आईपीएल के अगले साल का मेगा ऑक्शन होना असंभव सा माना जा रहा है। 

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 के बाद आईपीएल 2021 के लिए मेगा नीलामी होनी थी। जिसमें सभी फ्रेंचाईजी को अपनी टीमें नए सिरे से बनानी थी। ऐसे में बीसीसीआई ने आने वाले समय तमाम तरह की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इसे अगले साल ना कराने के बारे में बताया है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ी अगले साल भी आइपीएल में इन्हीं खिलाड़ियों के साथ उतरेंगी। जरूरत पड़ने पर खिलाड़ी बदले जा सकते हैं।

रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "अब मेगा ऑक्शन करने का क्या मतलब है, क्योंकि इसके लिए ठीक से प्लान करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। टूर्नामेंट 2021 संस्करण के साथ समाप्त किया जा सकता है और फिर देखा जाए कि आगे क्या करना है।" इस बारे में कोलकाता की टीम के सह-मालिक शाहरुख खान समेत कई और टीमों के मालिकों का भी यही सोचना है। जबकि बीसीसीआई को भी इसके अलावा आइपीएल 2021 के आयोजन के लिए भी भबीसीसीआई को टीम इंडिया की भी सीरेजों में बदलाव करना पड़ेगा।

बता दें कि आईपीएल के एक सीजन के लिए नीलामी की अधिकतम वैल्यू 85 करोड़ रुपये मिलती है, लेकिन इस समय टीमों के पास उतना पैसा नहीं होगा, क्योंकि 2020 के आइपीएल से टीमें उतना नहीं कमा पाएंगी। जबकि दूसरी तरफ देशी और विदेशी खिलाड़ियों से बात करना और उनके साथ नीलामी कराना एक बहुत लम्बी प्रक्रिया होती है। जिसमे कम से कम 4 से 6 महीने का समय लगता है। जिसके चलते बीसीसीआई अब इसे स्थगित करने का प्लान बना रहा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement