1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोरोना वायरस से आहत खेल जगत पर बोले डेल स्टेन, अगर खेलों को हटा दिया जाए तो हमारे पास क्या है?

कोरोना वायरस से आहत खेल जगत पर बोले डेल स्टेन, अगर खेलों को हटा दिया जाए तो हमारे पास क्या है?

कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण पाकिस्तान से लौटे स्टेन ने कहा कि यह अशोभनीय है कि कुछ ही घंटों में स्थिति कैसे बदल गई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 19, 2020 18:30 IST
Dale Steyn said on the corona virus hit sports world, what do we have if the games are removed?- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Dale Steyn said on the corona virus hit sports world, what do we have if the games are removed?

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पाकिस्तान में होटल में कैद होने के बाद अब साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज स्वदेश पहुंच गए हैं। डेल स्टेन को लगता है कि खेल को रद्द किया जाना एक संकट है। स्टेन ने कहा कि अगर खेलों को हटा दिया जाए तो हमारे पास क्या है?

वायरस के प्रकोप के कारण पाकिस्तान से लौटे स्टेन ने कहा कि यह अशोभनीय है कि कुछ ही घंटों में स्थिति कैसे बदल गई। पाकिस्तान में स्टेन पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेल रहे थे जो अपने सेमीफ़ाइनल के संघर्ष के दिन निलंबित कर दिया गया था।

स्टेन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फओ से कहा "वास्तव में यह देखकर दया आ रही है कि सब कुछ बंद हो रहा है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका जैसे देश में जहां हमें अतीत से हमारी सभी समस्याएं हैं - संस्कृति, धर्म, जातीय पृष्ठभूमि - एक चीज जो सभी को एक साथ लाती है, वह है खेल।"

उन्होंने आगे कहा "लेकिन अभी आपके पास कुछ नहीं है। दक्षिण अफ्रीका में, हम उन चीजों की तलाश करते हैं, जो बड़े, बड़े समूहों में लोगों को एकजुट करती हैं। जब आपके पास खेल नहीं है, तो समझ नहीं आता लोगों कि अब क्या करें।"

अंत में स्टेन ने कहा कि सबको इससे मिलकर बाहर निकलना चाहिए। उन्होंने कहा "और मुझे लगता है कि नेल्सन मंडेला वास्तव में ऐसा कहने वाले पहले व्यक्ति थे कि खेल लोगों को जिस तरह से एकजुट करता है वैसा कोई नहीं कर सकता और अगर आप खेल को दूर ले जाते हैं, तो मुझे नहीं पता कि वास्तव में हमारे पास क्या है। हम सबको इससे बाहर निकलने का काम करना चाहिए।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X