Friday, March 29, 2024
Advertisement

रंगभेदी टिप्पणी करने वाले क्रिकेटर से डैरेन सैमी ने की बात, पूरे विवाद में आया यह नया मोड़ !

सैमी ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन खिलाड़ियों से माफी मांगने को कहा था जिसने उन्हें 'कालू' कहा। ऐसे में अब सैमी का एक और ट्वीट सामने आया है जिसमें उन्होंने बताया है कि उनकी इस मुद्दे पर एक खिलाड़ी से बात हुई है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: June 12, 2020 9:29 IST
Daren Sammy, Daren Sammy racism, Sunrisers Hyderabad Sammy racism, IPL racism, IPL racism daren samm- India TV Hindi
Image Source : GETTY Darren Sammy

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने हाल ही में यह आरोप लगाया था कि इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान उनके साथ रंगभेदी टिप्पणियां की गई थी। सैमी ने कहा था कि जब वे सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलते थे तो उन्हें कुछ खिलाड़ी 'कालू' कहकर बुलाते थे और उन्हें शुरुआत में इसका मतलब नहीं था लेकिन जब उन्हें पता चला तो काफी निराशा हुई।

इस पर सैमी ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन खिलाड़ियों से माफी मांगने को कहा था जिसने उन्हें 'कालू' कहा। ऐसे में अब सैमी का एक और ट्वीट सामने आया है जिसमें उन्होंने बताया है कि उनकी इस मुद्दे पर एक खिलाड़ी से बात हुई है।

यह भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका में 27 जून से दर्शकों की गैरमौजूदगी में शुरू होगा क्रिकेट

सैमी ने ट्वीट कर लिखा, ''मुझे यह बताने में खुशी हो रही है कि मेरी एक इंसान से शानदार बातचीत हुई है। हम दोनों मिलकर अब रंगभेद के खिलाफ लोगों को शिक्षित करेंगे। मेरे भाई ने मुझे भरोसा दिलाया है कि अब वह सिर्फ लोगों में प्यार और शांति फैलाएंगे। मुझे उन पर भरोसा है।''

दरअसल सैमी ने अपने ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया है लेकिन उन्होंने यह बताया कि उनकी बातचीत उस इंसान हुई जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलते हुए उन्हें 'कालू' कहकर बुलाया था।

यह भी पढ़ें- टी20 में ये भारतीय खिलाड़ी लगा सकता है दोहरा शतक, मोहम्मद कैफ ने बताया नाम

आपको बता दें कि सैमी साल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल थे। इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी खूब वायरल हुई। यह फोटो ईशांत शर्मा की इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्ट की गई है जिसमें उनके अलावा सैमी, भुनेश्वर कुमार और डेल स्टेन भी। इस फोटो के कैप्शन में कालू लिखा हुआ है।

कैसे सामने आया यह मामला ?

दरअसल पिछले महीने अमेरिका में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। इसके बाद वहां के नागरिक पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने सड़क पर उतर आए। देखते ही देखते यह मामला पूरी दुनिया में फैल गया और ब्लैक लाइव्स मैटर का एक कैंपेन चलने लगा।

इस कैंपेन के तहत खेल जगत के कई सितारे सामने और पुलिस व्यवस्था की बर्बरता के खिलाफ विरोध जताया था। इसी कड़ी में सैमी ने भी अपने साथ हुए रंगभेद के मामले को दुनिया के सामने रखा।

इस मुद्दे पर कई अन्य खिलाड़ियों ने भी अपनी बात रखी, जिसमें कुछ भारतीय क्रिकेटर्स भी शामिल है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement