Friday, April 26, 2024
Advertisement

डेव कैमरोन का है मानना है, पूरे क्रिकेट ढांचे को बदलने की है जरूरत

कैमरोन ने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं तो वह उत्तरी और दक्षिण अमेरिका के बाजार को छूना चाहेंगे जहां उनके मुताबिक खेल को आगे लाने का शानदार मौका है।

IANS Edited by: IANS
Published on: June 29, 2020 18:17 IST
Dave Cameron, cricket structure, ICC, WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Dave Cameron

युनाइटेड स्टेट्स हॉल ऑफ फेम ने आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर से कहा कि वह क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अध्यक्ष डेव कैमरोन के नाम की सिफारिश आईसीसी के उच्च पद के लिए करें। इसी कारण कैमरोन आईसीसी के अगले चेयरमैन बनने की रेस में सबसे आगे हो गए हैं। इस पद की रेस में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम भी हाल में चर्चा में आया है और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के कोलिन ग्रेव्स इस रेस में आगे माने जा रहे हैं।

कैमरोन ने कहा कि तीन देशों के अलावा बाकी के देश आर्थिक मदद के लिए आईसीसी पर ही निर्भर हैं और वह खेल की बेहतरी के लिए इस बात को बदलना चाहते हैं।

जमैका ग्लेनर ने कैमरोन के हवाले से लिखा है, "मेरा मानना है कि हमें ऐसा आर्थिक मॉडल बानने की जरूरत है जहां टीमें अपनी योग्यता के मुताबिक कमाई कर सकें। भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पास सभी टूर्नामेंट हैं। उनके पास दर्शक भी हैं और अर्थव्यवस्था भी, लेकिन छोटे देशों को आर्थिक मदद के लिए बार-बार आईसीसी के पास आना होता है। इसलिए हम आय का बराबर नहीं बल्कि न्यायसंगत बंटवारा चाहते हैं।"

कैमरोन ने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं तो वह उत्तरी और दक्षिण अमेरिका के बाजार को छूना चाहेंगे जहां उनके मुताबिक खेल को आगे लाने का शानदार मौका है।

उन्होंने कहा, "पूरे क्रिकेट के ढांचे मे बदलाव की जरूरत है और अलग-अलग तरह से इसे देखना होगा। अमेरिका में शानदार मौका है, उनकी अर्थव्यवस्था शानदार है जो अभी तक अनछुई है। हमें विश्व क्रिकेट को अलग नजरों से देखने की जरूरत है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement