Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोहली को कोहली रहने दो, मत करो सचिन से तुलना: जोंटी रोड्स

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से करना ग़लत है। उन्होंने कहा कि दोनों अपनी-अपनी तरीके से महान है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 10, 2017 14:36 IST
Jonty-Rhodes- India TV Hindi
Jonty-Rhodes

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से करना ग़लत है। उन्होंने कहा कि दोनों अपनी-अपनी तरीके से महान है। उन्होंने कहा कि वह रिकॉर्ड पर विश्वास नहीं करते, दोनों ने अलग-अलग दौर में क्रिकेट खेला है।

एक कार्यक्रम में यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ सकते है, रोड्स ने कहा, तेंदुलकर ने करियर की शुरुआत महज़ 16 वर्ष की उम्र में की थी और वह 40 साल की उम्र तक खेले। 24 वर्षों के लंबे करियर में उन्होंने कई कीर्तिमान बनाए लेकिन आज के दौर में जितना क्रिकेट खेला जा रहा है मुझे नहीं पता कोहली कितने लंबे समय तक खेल पाएंगे।

कोहली की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि विराट ने अपनी करियर का आग़ाज़ शानदार तरीके से किया है और जिस तरह से वह रन बना रहे है वह अपने आप में अद्भुत है, कम उम्र में उन्होंने रनों का अंबार लगाया है। उन्होंने कहा कि कोहली को कोहली ही रहने दो और तेंदुलकर से उनकी तुलना नहीं की जानी चाहिए.

अपने समय के सबसे बेहतरीन क्षेत्ररक्षक रहे रोड्स से भारतीय टीम में उनके पसंदीदा क्षेत्ररक्षक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ भारत के बेहतरीन क्षेत्ररक्षक रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोहली भी ठीक-ठाक हैं लेकिन मेरे मुताबिक सुरेश रैना अभी भारतीय टीम के सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षक हैं। रैना हमेशा गेंद तक पहुंचने की कोशिश करते हैं। वह मुझे अपने क्रिकेट के दिनों की याद दिलाते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement