Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND v ENG : शार्दुल ठाकुर को नहीं है टीम में अपनी जगह छिने जाने का डर, कही ये बड़ी बात

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए 5वें T20I में इंग्लैंड को 36 रनों से हराते हुए शानदार अंदाज में सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 20, 2021 23:20 IST
IND v ENG : शार्दुल ठाकुर को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG : शार्दुल ठाकुर को नहीं है टीम में अपनी जगह छिने जाने का डर, कही ये बड़ी बात

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए 5वें T20I में इंग्लैंड को 36 रनों से हराते हुए शानदार अंदाज में सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के 64 रन और कप्तान विराट कोहली के नाबाद 80 रन की पारी की बदौलत दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 188 रन ही बना सकी

इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 52 और डेविड मलान ने 64 रनों की पारी खेली। वहीं, भारत की ओर से गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट झटके जबकि टी नटराजन और हार्दिक पांड्या को 1-1 सफलता मिली।

भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद शार्दुल ठाकुर ने सीनियर खिलाड़ियों और कोचिंग स्टॉफ का धन्यवाद दिया। शार्दुल ने कहा, "यहां खड़ा होना बहुत अच्छा है, यह सबसे महत्वपूर्ण मैच था। हमें इंग्लैंड को हराना था। यह बहुत अच्छा लगता है क्योंकि विकेट मायने नहीं रखते, मैच अधिक मायने रखता है। मुझे लगता है कि बेंच स्ट्रेंथ बेहतर हो गई है। जो भी टीम में आता है, अच्छा खेल दिखाता है। सीनियर्स युवाओं को सहज महसूस कराते हैं और ऐसा ही कोचिंग स्टाफ भी करता है।"

भूकंप के झटकों के बीच भी टेनिस मैच खेलते रहे खिलाड़ी, हैरतअंगेज Video हुआ वायरल

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह सब इरादे और कड़ी मेहनत के बारे में है। यदि आप अपनी काबिलियत पर विश्वास करते हैं, तो विकेट अंततः आपको मिल जाएंगे। और आपको इसे वहां से लेने की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि कोई मेरी जगह लेने वाला है। आप सिराज, सैनी को बाहर बैठे हुए देखते हैं, लेकिन हम एक दूसरे के साथ विचार साझा करते हैं।"

गौरतलब है कि T20 सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आयोजन होना है जिसका आगाज 23 मार्च से पुणे में होगा। दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 26 और 28 मार्च को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के सभी मैच पुणे में ही होंगे।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement