Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हार्दिक को दिए इंटरव्यू में राहुल का खुलासा, ड्रेसिंग रूम में इन खिलाड़ियों को करते हैं सबसे ज्यादा मिस

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम की धमाकेदार जीत के बाद केएल राहुल ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह ड्रेसिंग रूम सबसे अधिक हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को मिस करते हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 12, 2019 16:07 IST
kl rahul, hardik pandya, bcci, bcci.tv, india vs west indies t20i series, jasprit bumrah, hardik pan- India TV Hindi
Image Source : @HARDIKPANDYA93 INSTAGRAM Hardik pandya and KL Rahul

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में भारत ने 67 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज कर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया। सीरीज का यह आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस आखिरी मैच का मुख्य आर्कषण ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल रहे जिन्होंने 56 गेंदों में 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। राहुल ने अपनी इस पारी में 9 चौके और 4 छक्के भी लगाए।

रहालु के इस बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने उनका एक खास इंटरव्यू लिया। मुंबई में खेले गए इस मुकाबले को देखने के लिए हार्दिक पंड्या भी वानखेड़े पहुंचे थे। इस इंटरव्यू के दौरान पंड्या ने बताया कि वह क्रिकेट के मैदान से दूर रहकर वह कैसा महसूस कर रहे हैं।

राहुल से बात करते हुए पंड्या ने कहा, ''आप सब जिस तरह से खेल रहे हो मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे भी बैट उठाना चाहिए और मैदान में जाकर खेल का मजा लेना चाहिए.' इस पर राहुल ने जवाब देते हुए कगा कि हम भी तुम्‍हारी जल्‍दी से वापसी का इंतजार कर रहे हैं. ड्रेसिंग रूम तुम्‍हारे बिना खाली-खाली लगता है, खासतौर पर मुझे.

दरअसल पंड्या का हाल ही में लोअर बैक का ऑपरेशन हुआ है और वे इस समय टीम से बाहर रहकर इससे उबर रहे हैं. चोट के कारण पंड्या बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाए हैं। पंड्या आखिरी बार भारत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मुकाबले में मैदान पर उतरे थे।

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया था। भारत के लिए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धमाकेदार शुरुआत की। पिछले दो मैचों में सस्ते में आउट हुए रोहित ने 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 34 गेंद में 71 रनों की विस्फोटक पारी खेली। 

इसके बाद का रहा सहा कसर कप्तान विराट कोहली ने पूरी कर दी। लगातार दो मैचों में बैटिंग ऑडर में प्रयोग कर रहे कप्तान कोहली ने तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के भेजा लेकिन वह महज दो गेंद खेलकर बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौट गए। पंत के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान ने कोहली ने अपने प्रचंड फॉर्म को जारी रखते हुए सिर्फ 29 गेंद में 70 रन बना डाले। कोहली अपनी इस पारी में 7 छक्के और 4 चौके लगाकर पारी के अंत तक नाबाद रहे।

इस तरह भारत ने वेस्टइंडीज के सामने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 240 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरआत खराब रही और दोनों ओपनर बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद युवा बल्लेबाज शेमरॉन हेटमायर ने कुछ दम दिखाते हुए 41 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान कीरोन पोलार्ड जरूर एक छोर पर मोर्चा संभाल रखा था लेकिन 68 रनों के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने उनकी पारी का अंत कर दिया।

इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 खोकर 173 रन ही बना पाई। 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement