Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

दुबई टेस्ट: कुक, रूट ने इंग्लैंड को संभाला

दुबई: कप्तान एलिस्टर कुक (65) और जोए रूट की 76 रनों की नाबाद पारी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को शुरुआती

IANS
Updated on: October 24, 2015 11:59 IST
दुबई टेस्ट: कुक, रूट ने...- India TV Hindi
दुबई टेस्ट: कुक, रूट ने इंग्लैंड को संभाला

दुबई: कप्तान एलिस्टर कुक (65) और जोए रूट की 76 रनों की नाबाद पारी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को शुरुआती झटकों से उबरते हुए पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट पर 182 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने पर जोए रूट 76 और जॉनी बेयरस्टो 27 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड हालांकि अभी भी पहली पारी के आधार पर 196 रन पीछे है।

दूसरे ओवर में मोइन अली (1) और पांचवें ओवर में इयान बेल (4) के विकेट गंवा चुकी इंग्लिश टीम के लिए इसके बाद कुक ने रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी निभाई।

कुक हालांकि तीसरे सत्र में यासिर शाह के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे। कुक ने 117 गेंदों में 10 चौके लगाए।

इससे पहले, इंग्लिश बल्लेबाजों ने दमदार वापसी करते हुए पहले दिन चार विकेट पर 282 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही पाकिस्तान टीम के छह विकेट मात्र 96 रन और देकर चटका डाले।

गुरुवार को शतक बनाकर नाबाद लौटे कप्तान मिस्बाह उल हक (102) पहले दिन के अपने स्कोर में बिना कोई इजाफा किए पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर वह पगबाधा करार दिए गए।

पहले दिन मिस्बाह के साथ नाबाद लौटे असद शफीक (83) ने जरूर सरफराज अहमद (32) के साथ 52 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि पाकिस्तान के लिए टिक कर खेलने वली यह आखिरी जोड़ी साबित हुई।

इंग्लैंड के लिए मोइन अली और मार्क वुड ने तीन-तीन, जबकि शेष चारों गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया।

श्रृंखला का पहला मैच खराब रोशनी के चलते ड्रॉ रहा था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement