Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आईपीएल 2019: 51 दिनों में हुए 2.7 करोड़ ट्वीट, कोहली को पछाड़ धोनी ने किया टॉप

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के दौरान ट्विटर पर हजारों लोग मौजूद रहे और इस सीजन एक दिन में औसतन तकरीबन 5,29,411 ट्वीट हुए।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 14, 2019 18:21 IST
During IPL 2019 2.7 Crore Tweets, Maximums Twittes For Dhoni, Kohli on no 2 - India TV Hindi
During IPL 2019 2.7 Crore Tweets, Maximums Twittes For Dhoni, Kohli on no 2 

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के दौरान ट्विटर पर हजारों लोग मौजूद रहे और इस सीजन एक दिन में औसतन तकरीबन 5,29,411 ट्वीट हुए। 23 मार्च से शुरू होकर 12 मई को खत्म हुए आईपीएल-12 के दौरान 51 दिनों में कुल 2.7 करोड़ ट्वीट हुए हैं। यह बीते साल के आईपीएल के ट्वीट से 44 प्रतिशत ज्यादा है। 

इन ट्विट्स में सबसे खास ट्वीट विजेता टीम मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का महेंद्र सिंह धोनी को लेकर किया गया ट्वीट रहा। पांड्या ने इस ट्वीट में धोनी को अपना दोस्त और प्ररेणास्त्रोत बताया था। इस ट्वीट को 16 हजार लोगों ने रीट्वीट किया था। 

आईपीएस के इस सीजन में ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा मुंबई इंडियंस की हुई। वो भी तब जब टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात दे फाइनल पर कब्जा जमाया। इस दौरान 67 प्रतिशत मुंबई इंडियंस पर बात हुई तो बाकी 37 फीसदी चेन्नई पर। 

हालांकि चेन्नई ऐसी टीम रही जिसे लेकर काफी चर्चा हुई। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट आए जबकि उनके बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह और आंद्रे रसेल रहे। 

ट्वीटर इंडिया के महाप्रबंधक मनीष महेश्वरी ने कहा, "प्रशंसक क्रिकेट को लेकर ट्वीट करना पसंद करते हैं और इस साल हमने 2.7 करोड़ ट्वीट आईपीएल-2019 सीजन के दौरान देखे। आपके आस-पास क्या हो रहा है उसे देखने का ट्वीटर सबसे अच्छा तरीका है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement