Friday, April 19, 2024
Advertisement

RR के सीओओ का बयान, IPL के लिए पहले मैच से उपलब्ध होंगें इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के सीओओ जैक लश मैक्रम ने पुष्टि करते हुए कहा कि बीसीसीआई ने आगामी आईपीएल के लिए प्रोटोकॉल अपडेट किये हैं और इसके परिणामस्वरूप इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी UAE में होने वाले इस T20 टूर्नामेंट के लिए पहले मैच से उपलब्ध होंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 22, 2020 12:04 IST
RR के सीओओ का बयान, IPL के...- India TV Hindi
Image Source : RAJASTHANROYALS/MEDIA RR के सीओओ का बयान, IPL के लिए पहले मैच से उपलब्ध होंगें इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) जैक लश मैक्रम ने शनिवार को पुष्टि करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए प्रोटोकॉल अपडेट किये हैं और इसके परिणामस्वरूप इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी UAE में होने वाले इस T20 टूर्नामेंट के लिए पहले मैच से उपलब्ध होंगे।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 सितंबर से T20I और वनडे सीरीज खेली जानी है। ऐसे में आईपीएल के पहले कुछ मैचों के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों की उपलब्धता सवालों के घेरे में थी क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन के लिए यूएई पहुंचने वाले खिलाड़ियों को 6 दिन क्वारंटीन में रहना अनिवार्य है। 

हालांकि, एएनआई के साथ एक विशेष बातचीत में राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने पुष्टि करते हुए कहा है कि बीसीसीआई ने क्वारंटीन प्रोटोकॉल को अपडेट करने का निर्णय लिया है। जैक लश मैक्रम ने कहा, "बीसीसीआई के प्रोटोकॉल वास्तव में पिछले कुछ दिनों में अपडेट किए गए हैं और मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि प्री-आईपीएल सीरीज में खेलने वाले हमारे इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के पहले मैच से उपलब्ध होने चाहिए।"

उन्होंने कहा, "इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल से ठीक पहले एक उच्च गुणवत्ता वाली सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिसके कई सकारात्मक पहलू हैं। सबसे महत्वपूर्ण है कि ये सीरीज उन्हें फिटनेस हासिल करने में मदद करेगी। मुझे यकीन है कि UAE में होने वाले आईपीएल बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।"

राजस्थान रॉयल्स की टीम में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की संख्या सबसे अधिक है, जिसमें स्टीव स्मिथ फ्रेंचाइजी का नेतृत्व कर रहे हैं। कई स्टार खिलाड़ी जैसे बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर भी टीम का हिस्सा हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल के 13वें संस्करण का आगाज 19 सितंबर से होगा जो 10 नवंबर तक तीन स्थानों -अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेला जाएगा। इस बार, दोपहर और शाम दोनों मैच सामान्य से आधे घंटे पहले खेले जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement