Monday, April 29, 2024
Advertisement

ENG v IND : शतक जड़ने के बाद रोहित को मिल रही क्रिकेट जगत से जमकर तारीफ

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शनिवार को चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ते हुए भारत को संकट की स्थिति से निकाला। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 05, 2021 11:53 IST
ENG v IND : शतक जड़ने के बाद...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v IND : शतक जड़ने के बाद रोहित को मिल रही क्रिकेट जगत से जमकर तारीफ

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शनिवार को चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ते हुए भारत को संकट की स्थिति से निकाला। रोहित ने चौथे टेस्ट के तीसरे दिन धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए 256 गेंदों में 127 रन बनाए। इसके साथ ही रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है। रोहित का इंग्लैंड के खिलाफ यह 9वां इंटरनेशनल शतक है। रोहित से पहले यह रिकॉर्ड द्रविड़ के नाम था जिन्होंने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 8 शतक लगाए थे। 

रोहित के इस शानदार शतक की भारतीय क्रिकेट जगत काफी तारीफ कर रहा है जिसमें वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह जैसे पूर्व क्रिकेटर शामिल हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने शनिवार को ट्वीट किया, "एक उच्च श्रेणी के खिलाड़ी की ओर से एक शीर्ष श्रेणी की पारी। रोहित शर्मा को सलाम करें। ये अच्छी तरह से एक सीरीज परिभाषित करने वाली पारी हो सकती है। आइए, एक बड़ी बढ़त हासिल करें।"

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शतक को उत्कृष्ट करार देते हुए कहा, "शानदार, जबरदस्त, जिंदाबाद (शानदार, शानदार, लंबे समय तक जीना)। जब मुश्किल हो जाती है तो मुश्किल हो जाती है। रोहित शर्मा की ओर से पहला विदेशी टेस्ट शतक। क्लास!"

युवराज सिंह ने 'हर कोई मुझे क्यों देख रहा है' टैगलाइन के साथ टी-शर्ट पहने रोहित शर्मा की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा "क्योंकि आपने अभी अपना पहला विदेशी शतक बनाया है।हिटमैन यू ब्यूटी ।"

मुनफ पटेल ने लिखा, "शतक जड़ने का क्या शानदार तरीका है। आपको पहले शतक के लिए बधाई।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement