Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ENG vs WI : बटलर और पोप की शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने विंडीज को बैकफुट पर धकेला

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्न होने तक 4 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 24, 2020 23:19 IST
ENG vs WI : बटलर और पोप की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs WI : बटलर और पोप की शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने विंडीज को बैकफुट पर धकेला

मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्न होने तक 4 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं। ओली पोप 91 और जोस बटलर 56 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच 5वें विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी हो चुकी है।

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच 2 विकेट झटकने में सफल रहे जबकि रोस्टन चेज को एक विकेट मिला। 3 मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही हैं।

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जो मेहमान टीम के लिए ठीक निर्णय साबित हुआ। केमार रोच ने इंग्लैंड को 1 रन के टीम स्कोर पर ही पहला झटका दे दिया।

रोच ने डोमिनिक सिबले को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके कुछ देर बाद ही कप्तान जो रूट 17 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो कर चलते बने। इस तरह इंग्लैंड ने लंच तक 2 विकेट पर 66 रन बना लिए थे।

लंच के बाद रोरी बर्न्‍स ने 33 और पिछले मैच के हीरो बेन स्टोक्स ने 22 सात रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की।

इस बीच, इंग्लैंड ने 92 के स्कोर पर स्टोक्स का विकेट गंवा दिया। स्टोक्स को केमार रोच ने बोल्ड मारा। स्टोक्स ने 43 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद बर्न्‍स ने ओली पोप के साथ चौथे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की।

बर्न्‍स हालांकि अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद चेज की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 147 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 57 रन बनाए। बर्न्‍स का विकेट टीम के 122 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में गिरा।

बर्न्‍स के आउट हाने के बाद पोप और जोस बटलर ने चायकाल तक मेजबान टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया। चायकाल के समय पोप 24 और जोस बटलर दो रन बनाकर नाबाद लौटे। चाय के बाद दोनों बल्लेबाजों ने जुझारु खेल दिखाया और टीम का स्कोर 200 के पार लेकर चले गए। खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल समाप्त किया गया तब ओली पोप 91 और जोस बटलर 56 रन पर खेल रहे थे। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement