Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ENG vs AUS : मिचेल स्टार्क ने माना, बटलर जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ बनाना होगा मजबूत प्लान

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को अगर बटलर जैसे बल्लेबाजों को रोकना है तो उनके खिलाफ एक मजबूत प्लान के साथ वापसी करनी होगी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 07, 2020 10:30 IST
Jos Buttler and Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jos Buttler and Mitchell Starc

इंग्लैंड ने जोस बटलर की धमाकेदार पारी के चलते तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लिया है। बटलर ने नाबाद 77 रन की धमाकेदार पारी खेली जिससे इंग्लैंड को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल हुई। इतना ही नहीं इस जीत के चलते अब इंग्लैंड ने सीरीज जीत के साथ आईसीसी की अंकतालिका में टी20 टीम रैंकिंग की बात करें तो नम्बर एक पायदान पर अपना स्थान पक्का कर लिया है। 

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को अगर बटलर जैसे बल्लेबाजों को रोकना है तो उनके खिलाफ एक मजबूत प्लान के साथ वापसी करनी होगी। 

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 44 व दूसरे मैच में 77 रन की नाबाद पारी खेल दोनों मैच टीम को जिताने वाले बल्लेबाज जोस बटलर के बारे में क्रिकेट.कॉम.एयू में बात करते हुए स्टार्क ने कहा, "वो (बटलर) ऐसा खिलाड़ी है। जिसके खिलाफ हम अगले मैच ( तीसरे टी20 ) और आगे वनडे सीरीज के लिए एक विशेष प्लान बनाना होगा।"

स्टार्क ने आगे कहा, "जिस तरीके से वो पिछले दो टी20 मैचों से पावरफुल बल्लेबाजी कर रहा है। उसके लिए प्लान बनाना ही होगा। हमें कल एक ग्रुप बनाकर इसके बारे में बात करनी होगी।"

ये भी पढ़ें - दिल्ली कैपिटल्स के सहायक फिजियोथेरेपिस्ट पाए गए कोरोना पॉजिटिव, फ्रैंचाइजी ने दी जानकारी

गौरतलब है कि दूसरे मैच में बटलर को इंग्लैंड ने ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए भेजा था। जिसके बारे में बटलर ने कहा, "मैंने हमेशा टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करते हुए सफलता हासिल की है। ये टी20 क्रिकेट में हर एक के लिए बेस प्लेस हैं। इसलिए मैं वहाँ खेलकर बहुत खुश हूँ और सबसे ज्यादा ख़ुशी अपने योगदान से टीम को जीत दिलाने में हैं।"

ये भी पढ़े : ENG vs AUS, 2nd T20I : बटलर की तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने बताई हार की वज

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रा खेलने के बाद अब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2- 0 की अजेय बढ़त बना ली है। जिसके बाद सीरीज का अंतिम मैच अब 8 सितंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement