1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs IND: टीम इंडिया का एक और सदस्य आया कोरोना की चपेट में, बढ़ी मुश्किलें

ENG vs IND: टीम इंडिया का एक और सदस्य आया कोरोना की चपेट में, बढ़ी मुश्किलें

इस सदस्य के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन को रद्द कर दिया गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 09, 2021 16:25 IST
ENG vs IND: Another member of Team India came under the grip of Corona, increased difficulties- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs IND: Another member of Team India came under the grip of Corona, increased difficulties

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के चार सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच बी अरुण, फील्डिंग कोच आर. श्रीधर और फीजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल के नाम शामिल थे। भारतीय टीम अब पांचवे टेस्ट के लिए मैनचेस्टर पहुंच गई है और खबर है कि वहां पहुंचने के बाद एक और सदस्य कोरोना की चपेट में पाया गया है। इस नये घटनाक्रम से पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच पर संदेह के बादल मंडराने लगे हैं। 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार भारत के सहयोगी स्टाफ के एक और सदस्य ने मैनचेस्टर में कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, और ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच मैचों की श्रृंखला के अंतिम टेस्ट की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन को रद्द कर दिया गया है। वहीं भारतीय खिलाड़ियों को अगले आदेश तक होटल के कमरे में रहने के आदेश दिए गए हैं।

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री आरटी-पीसीआर टेस्ट में भी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं और अगले दस दिन पृथकवास में रहेंगे जिससे इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में पांचवें और आखिरी टेस्ट में वह टीम से बाहर रहेंगे। 59 वर्ष के शास्त्री रविवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाये गए थे।

सोमवार को उनकी आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। पांचवां और आखिरी टेस्ट 10 सितंबर से खेला जायेगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, "दो रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद शास्त्री आरटी पीसीआर टेस्ट में भी पॉजिटिव पाये गए हैं। उन्हें हल्के लक्षण हैं जैसे उनका गला खराब है। वह दस दिन पृथकवास में रहेंगे।"

बात सीरीज की करें तो चौथा टेस्ट मैच 157 रनों से जीतकर टीम इंडिया ने 5 मैच की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। 5वां टेस्ट भारत के लिए अहम रहने वाला है। अगर टीम इंडिया यह टेस्ट मैच जीतने या फिर ड्रॉ करने में कामयाब रहती है तो यह उनके लिए बड़ी उपलब्धि होगी। अगर ऐसा होता है तो विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बनेंगे।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania