Friday, May 10, 2024
Advertisement

ENG vs NZ: 'प्लेयर ऑफ द मैच' मिचेल ने कहा- हमें पता था कि हमें दो बड़े ओवरों की जरूरत है

न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा कर टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल में जगह बनाई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 10, 2021 23:26 IST
ENG vs NZ: player of the match Daryl Mitchell says they...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs NZ: player of the match Daryl Mitchell says they knew they wanted two big overs

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच बुधवार को टी-20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल  मुकाबला खेला गया। अबू धाबी में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से हरा कर फाइनल में जगह बना ली है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। साथ ही ये टीम दो साल में सभी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल का हिस्सा बन कर उभरी है।

आज के मुकाबले में टॉस जीत कर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी कर अपने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 166 रन बनाए थे। इसके जवाब में 19 ओवर में न्यूजीलैंड ने 167 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

आज के मैच के हीरो डैरिल मिचेल साबित हुए जिन्होंने 47 गेंदों में 72 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी जीता और मैच के बाद कहा, "पहले-पहले थोड़ी मुश्किल हुई। पिच थोड़ा सा चुनौतीपूर्ण था, विशेष रूप से शुरुआत में। नई गेंद के साथ बल्ले पर गेंद सही तरीके से नहीं आ रही थी। हालांकि बाद में कॉन्वे ने बढ़िया तरीके से बल्लेबाज़ी की। नीशम ने वास्तव में गेम को हमारी तरफ खींचने में मदद की। हम हमें पता था कि हमें एक या दो बड़े ओवरों की जरूरत है। आधी दुनिया की यात्रा करने के बाद, मेरे पिताजी का यहां होना, मेरे लिए एक अच्छा अनुभव है।"

सेमीफाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने कहा, "हमें पता था कि दोनों टीमों के पास बढ़िया कौशल हैं। हालांकि न्यूज़ीलैंड ने बढ़िया खेल दिखाया। मुझे अपने सभी खिलाड़ियों पर गर्व है। हमने इस मैच में और पूरा टूर्नामेंट में बढ़िया खेल दिखाया है। फिलहाल के लिए यह बता पाना कि कहां गलती है, यह बता पाना मुश्किल है। विकेट थोड़ा टफ़ था। स्पिनर्स को मदद मिल रही थी। गेंद को सीमा रेखा के बाहर मारना मुश्किल था। हमने एक बढ़िया स्कोर बनाया था लेकिन न्यूज़ीलैंड की टीम आज बेहतर थी। नीशम ने जिस तरीके की पारी खेली औरे जैस शॉट्स खेले, उसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement