Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs PAK : 10 साल 259 दिन और 88 मैच बाद इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को मिला प्लेइंग इलेवन में मौका

साउथहैंपटन टेस्ट से पहले फवाद ने पाकिस्तान के लिए कुल तीन टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 41 से अधिक की औसत से 250 रन बनाए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 13, 2020 19:36 IST
ENG vs PAK: After 10 years 259 days and 88 matches Fawad Alam got a chance in playing XI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs PAK: After 10 years 259 days and 88 matches Fawad Alam got a chance in playing XI

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच साउथहैंपटन में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में शादाब खान की जगह फवाद आलम को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। इसी के साथ फवाद पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा मैच मिस करके टीम में वापसी करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा मैच मिस करने का रिकॉर्ड यूनुस अहमद के नाम है जिन्होंने 1969 से 1987 के बीच 104 टेस्ट मैच के बाद टीम में जगह मिली थी।

फवाद ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 में खेला था। इसके बाद 10 साल 259 दिन और 88 मैच के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने युवा खिलाड़ियों को दी सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह

साउथहैंपटन टेस्ट से पहले फवाद ने पाकिस्तान के लिए कुल तीन टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 41 से अधिक की औसत से 250 रन बनाए हैं। फवाद के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक शतक भी है जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में बनाया था।

बात मैच की करें तो बारिश की खलल से पहले पाकिस्तान ने दो विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान के दोनों ही विकेट जेम्स एंडरसन ने लिए। एंडरसन ने शान मसूद (1) और अजहर अली (20) के रूप में दो सफलताएं मिली। क्रीज पर अभी आबिद अली 49 और बाबर आजम 7 रन बनाकर मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement