Friday, March 29, 2024
Advertisement

Eng vs SL, 1st Test : लाहिरू तिरिमाने की शतकीय पारी से इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका ने की दमदार वापसी

श्रीलंका ने पहली पारी में 135 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 421 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: January 17, 2021 14:50 IST
England vs Sri Lanka, cricket, sports, Test, Lahiru Thirimanne- India TV Hindi
Image Source : GETTY Lahiru Thirimanne

लाहिरू तिरिमाने के आठ सालों में उनके पहले शकत के बदौलत श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन लंच तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 242 रन बनाये। तिरिमाने ने 251 गेंदों का सामना करके 12 चौकों की मदद से 111 रन बनाये। उनकी इस पारी से श्रीलंका अब इंग्लैंड से केवल 44 रन पीछे रह गया है।

श्रीलंका ने पहली पारी में 135 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 421 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। सैम कुरेन (37 रन देकर दो विकेट) ने तिरिमाने को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को महत्वपूर्ण सफलता दिलायी।

लंच के समय एंजेलो मैथ्यूज 30 और कार्यवाहक कप्तान दिनेश चंदीमल 20 रन पर खेल रहे थे। मैथ्यूज को 11 रन के निजी योग पर जीवनदान भी मिला।

अगर नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने चोटिल होने के कारण बाहर नहीं होते तो तिरिमाने को मौका नहीं मिलता। उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया अपने करियर का दूसरा शतक लगाया। उन्होंने अपना पहला सैकड़ा आठ साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ इसी मैदान पर बनाया था।

श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 156 रन से आगे खेलना शुरू किया। ऑफ स्पिनर डॉम बेस ने कल के अविजित बल्लेबाज लेसिथ इम्बुलडेनिया (शून्य) को दूसरे ओवर में ही आउट कर दिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement