1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड ने चौथे वनडे में पाकिस्तान को 3 विकेट से दी मात, सीरीज में बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

इंग्लैंड ने चौथे वनडे में पाकिस्तान को 3 विकेट से दी मात, सीरीज में बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

इंग्लैंड ने शुक्रवार को ट्रेंटब्रिज में खेले गए चौथे वनडे में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 18, 2019 9:55 IST
इंग्लैंड बनाम...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

इंग्लैंड ने शुक्रवार को ट्रेंटब्रिज में खेले गए चौथे वनडे में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली। इंग्लैंड की इस जीत के सबसे बड़े हीरो जेसन रॉय रहे जिन्होंने 89 गेंदों में शानदार 114 रन की पारी खेली। इसमें 11 चौके और 4 छक्के शामिल थे। जेसन रॉय को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस पारी के साथ ही जेसन वनडे में 300 से ज्यादा रन का लक्ष्य पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। 300 से ज्यादा रन का लक्ष्य पीछा करते हुए ये उनका 5वां शतक था। इस मामले में भारत के विराट कोहली 9 शतक के साथ पहले स्थान पर हैं। कुमार संगाकारा 4 शतक के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने बाबर आजम के शतक के दम पर 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 340 रन का स्कोर खड़ा किया। बाबर आजम ने 112 गेंदों में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 115 रन बनाए। इसके अलावा मोहम्मद हफीज ने 59 रन की पारी खेली।  इंग्लैंड की ओर से टॉम कर्रन ने 4 विकेट अपने नाम किए। मार्क वुड को 2 और जोफ्रा आर्चर को 1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पारी का शानदार आगाज किया। मेजबान को 94 रन पर पहला झटका लगा। जेम्स विंस 14वें ओवर में 43 रन पर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद हसनेन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद जेसन रॉय ने जो रूट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की। इस दौरान रॉय ने अपना शतक पूरा किया।

इंग्लैंड को 28वें ओवर में जेसन के रुप में दूसरा झटका लगा। रॉय के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई। मेजबान टीम ने 10 गेंद के भीतर 3 विकेट खो दिए। इसके बाद बेन स्टोक्स ने पारी को संभालते हुए अपनी टीम को 48वें ओवर में 3 विकेट से जीत दिला दी। स्टोक्स 64 गेंदों में 71 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम और मोहम्मद हसनेन ने 2-2 विकेट झटके।

गौरतलब है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया था। इसके बाद अगले 2 मैचों में पाक को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। तीसरा मैच गंवाने के साथ ही पाकिस्तान सीरीज हार चुकी है। अब सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार, 19 मई को हेंडिंग्ले में खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड