Friday, April 26, 2024
Advertisement

Eng vs WI : दूसरे टेस्ट मैच में इस बल्लेबाज की जगह खेलेंगे इंग्लैंड कप्तान जो रूट

अब टीम में रूट को जो डेनली की जगह खिलाया जाएगा। हलांकि इंग्लैंड ने अभी तक मैच की प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 15, 2020 20:50 IST
Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY Joe Root

कोरोना महामारी के बीच लगभग चार महीने बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। जिसमें इंग्लैंड को मात देते हुए वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में अब 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस तरह 16 जुलाई से मैचेस्टर में खेले जाने वाले दुसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के नियमित टेस्ट कप्तान और बल्लेबाज जो रूट की वापसी की पुष्टि हो गई है। ऐसे में अब टीम में उनको जो डेनली की जगह खिलाया जाएगा। हलांकि इंग्लैंड ने अभी तक मैच की प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया है। 

दायें हाथ के इंग्लैंड के बल्लेबाज जो डेनली ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 18 जबकि दूसरी पारी में 29 रन बनाए थे। ऐसे में ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में अपनी छुट्टी से वापस आए रूट ने कहा, "जो डेनली ने अपना काम काफी शानदार तरीके से किया। मेरे ख्याल से ना सिर्फ वो बल्कि हर एक खिलाड़ी खुद से नाराज होगा कि अच्छी शुरुआत के बाद वो एक लम्बी पारी नहीं खेल पाया।"

रूट ने आगे  कहा, "हलांकि डेनली के लिए अभी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। वो हमारे बड़े स्कवैड का हिस्सा रह चुका है। उसे दोबारा मौका मिलेगा जब भी उसके लिए मौका बनेगा। इतना ही नहीं मुझे यकीन है कि वो एक बार फिर से शानदार वापसी करेगा।"

गौरतलब है कि रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए अपनी पत्नी के साथ रहने के कारण साउथम्पटन में पहले टेस्ट में नहीं खेले थे जिसे इंग्लैंड ने चार विकेट से गंवा दिया। जिसके चलते उनकी जगह इंग्लैंड ने अपना नया टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को चुना था। हलांकि अपनी कप्तानी के पहले मैच में टॉस जीतने के बाद स्टोक्स मैच जीतने में नाकमयाब रहे। 

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तानी ओपनर शान मसूद का है मानना, वेस्टइंडीज से मिली हार के बावजूद एक मजबूत टीम है इंग्लैंड

बता दें कि इंग्लैंड की टीम कप्तान जो रूट की वापसी से खुद भी सीरीज में वापसी करना चाहेगी और दूसरे टेस्ट मैच में विंडीज को मैचेस्टर के मैदान में धूलचटाकर सीरीज बराबरी पर करना चाहेगी। ये मैच 16 जुलाई से 20 जुलाई तक खेला जाएगा। जिसमे दोनों टीमों के बीच एक बार फिर रोमांचक मैच फैन्स को देखने को मिल सकता है। इतना ही नहीं विंडीज की तरफ से पहले मैच के हीरो रहे जर्मन ब्लैकवुड पर भी फैन्स की निगाहें होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement