Saturday, May 18, 2024
Advertisement

5 दिन के खेल में 5 घंटे में सिमट गई पूरी टीम, 20.4 ओवर में हुआ सूपड़ा साफ

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत ऐसी होगी। इंग्लैंड ने सोचा नहीं था। टेस्ट मुकाबले में महज 20 ओवर और 4 गेंद पर पूरी टीम आउट हो जाएगी..इंग्लैंड को यकीन नहीं हो रहा होगा।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 22, 2018 19:36 IST
जो रुट- India TV Hindi
जो रुट

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत ऐसी होगी। इंग्लैंड ने सोचा नहीं था। टेस्ट मुकाबले में महज 20 ओवर और 4 गेंद पर पूरी टीम आउट हो जाएगी..इंग्लैंड को यकीन नहीं हो रहा होगा। मुकाबले में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। ऐलिस्टर कुक को ट्रेंट बोल्ट ने 5 रन पर आउट कर पहला झटका दिया तो कप्तान जो रूट खाता खोले बिना बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। डेविड मलान 2 के स्कोर पर बोल्ट के तीसरे शिकार बने। इंग्लैंड का स्कोर तब 16 रन था। इंग्लैंड को ओपनर स्टोनमैन और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से काफी उम्मीदें थीं. लेकिन साउथी ने स्टोनमैन को 11 रन पर विकेटकीपर वॉल्टमैन के हाथों कैच कराया।

बेन स्टोक्स को आउट कर बोल्ट ने अपना चौथा विकेट लिया। जॉनी बेयरस्टो खाता खोले बिना आउट हो गए। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की जोड़ी ने फास्ट बॉलिंग का बेजोड़ नमूना पेश किया। जिसके सामने इंग्लिश खिलाड़ी लाचार नज़र आए।

इंग्लैंड के कुल 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। इंग्लैंड की पूरी 58 रन पर ऑल आउट। ट्रेंट बोल्ट ने 6 विकेट लिए। टिम साउथी ने 4 विकेट झटके। टेस्ट की पहली पारी में लगे इस झटके के बाद भी इंग्लैंड के चेहरे पर हल्की मुस्कान जरुर होगी।

इंग्लैंड के 9 विकेट सिर्फ 27 रन पर गिर गए। 9 विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट होने का खतरा मंडराने लगा था लेकिन 10वें विकेट की साझेदारी में 31 रन बने और इस तरह इंग्लैंड  टेस्ट में सबसे कम स्कोर बनाने के शर्मनाक रिकॉर्ड से बच गया। वैसे टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट होने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम ही है और फिलहाल ये चुनौती भी कि न्यूजीलैंड मुकाबले में इस मोमेंटम को बरकरार रखे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement