1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. COVID-19 के चलते साउथ अफ्रीका-इंग्लैंड वनडे सीरीज रद्द

COVID-19 के चलते साउथ अफ्रीका-इंग्लैंड वनडे सीरीज रद्द

कोरोनोवायरस मामलों के लगातार आने के बाद इंग्लैंड का दक्षिण अफ्रीका वनडे दौरा मेडिकल आधार पर रद्द कर दिया गया है।

IANS IANS
Updated on: December 07, 2020 19:24 IST
COVID-19 के चलते साउथ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES COVID-19 के चलते साउथ अफ्रीका-इंग्लैंड वनडे सीरीज रद्द

लंदन| इंग्लैंड दल में दो संभावित कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद उसका दक्षिण अफ्रीका दौरा आखिरकार रद्द कर दिया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों टीमों के बीच पहला वनडे भी रद्द कर दिया गया था जबकि न्यूलैंड्स में सोमवार को खेला जाने वाले दूसरा वनडे मैच स्थगित कर दिया गया था। यह फैसला क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा लिया गया था।

इंग्लैंड की टीम जिस होटल में रुकी थी उस होटल के दो स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन ने शनिवार शाम को अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में भारत को मिली जीत के बाद जाफर ने माइकल वॉन को वसेपुर स्टाइल में दिया जवाब

इसके बाद सोमवार और बुधवार को होने वाले दोनों मैच भी रद्द करने का फैसला किया गया और फिर पूरा दौरा ही रद्द कर दिया गया। तीन मैचों की वनडे सीरीज चार नवंबर से न्यूलैंडस से शुरू होनी थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव निकलने के बाद चार तारीख का वनडे छह तारीख के लिए स्थागित कर दिया गया था जो बाद में रद्द हो गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को अपना दोबारा टेस्ट कराया था जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कमान सौंपने को लेकर कोच जस्टिन लैंगर कह दी बड़ी बात

इंग्लैंड ने एक बयान जारी कर कहा कि न्यूलैंडस में नेट प्रैक्टिस के लिए उसे जो सुविधाएं मुहैया कराई गई है, वह अस्वीकार्य है। इंग्लैंड ने गुरुवार को पहले वनडे से पहले नेट पर अभ्यास किया था।

इंग्लैंड ने कहा, " तीन दिसंबर को न्यूलैंड्स पहुंचने पर, हमने कहा था कि मुख्य पिच पर उपलब्ध कराए गए तीन नेटस मानकों के अनुरूप नहीं थे। मुख्य पिच पर बल्लेबाज को तेज गेंदबाजों का सामना करने में असमर्थ थे क्योंकि नेटस सही नहीं थे।" टीम ने कहा, " जहां तक इंग्लैंड दौरे का सवाल है, तो हमारे खिलाड़ियों और कोचों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता नहीं किया जा सकता।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15