1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Nz vs Eng: दूसरा टेस्ट मैच हुआ 'ड्रा', न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर किया कब्ज़ा

Nz vs Eng: दूसरा टेस्ट मैच हुआ 'ड्रा', न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर किया कब्ज़ा

मैच के पांचवे दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की 21वीं सेंचुरी जबकि उनके साथी रोस टेलर ने 19वीं सेंचुरी मारी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 03, 2019 9:53 IST
Newzealand Team - India TV Hindi
Image Source : AP Newzealand Team 

हैमिल्टन में खेले जा रहा दूसरा टेस्ट मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच ड्रा रहा। जिसके चलते दो मैचों की टेस्ट सीरीज को न्यूजीलैंड ने 1-0 से अपने नाम किया। मैच के पांचवे दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की 21वीं सेंचुरी जबकि उनके साथी रोस टेलर ने 19वीं सेंचुरी मारी। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट लिए अटूट 213 रनों की साझेदारी हुई। 

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। जिसे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने गलत ठहराया और पहली पारी में सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम के शतक के दमपर इंग्लैंड के सामने स्कोरबोर्ड पर 375 रन जड़ दिए। जिसके जवाब में इंग्लिश बल्लेबाजों ने भी दमदार बल्लेबाजी की और कप्तान जो रूट के दोहरे शतक व सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स के शतक के दमपर इंग्लैंड ने पहली पारी में 476 रन बनाए और 101 रन की लीड हासिल की। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड की दूसरी पारी को इंग्लैंड के गेंदबाज जल्द नहीं समेट पाए और कप्तान केन विलियम्सन व रोस टेलर ने खूंटा गाड़ कर बल्लेबाजी की जिसके चलते मैच ड्रा पर छूटा और न्यूजीलैंड ने आसानी से सीरीज अपने नाम कर ली।    

बता दें कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत नहीं खेली जा रही थी। जिसके चलते न्यूजीलैंड के सीरीज जीतने व इंग्लैंड के हारने पर उनके वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंको पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।  

More to Follow...

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X