Friday, April 19, 2024
Advertisement

इयोन मोर्गन की तूफानी पारी के बूते इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीता मैच, श्रंख्ला 2-1 से की अपने नाम

दक्षिण अफ्रीका के 223 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने कप्तान मोर्गन की 22 गेंद में सात छक्कों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी खेली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: February 16, 2020 22:15 IST
England won the match by 5 wickets due to Eoin Morgan's stormy innings, won Series- India TV Hindi
Image Source : AP England won the match by 5 wickets due to Eoin Morgan's stormy innings, won Series

सेंचुरियन। कप्तान इयोन मोर्गन की अगुआई में बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली। दक्षिण अफ्रीका के 223 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने कप्तान मोर्गन की 22 गेंद में सात छक्कों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी के अलावा सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (57) और जोनी बेयरस्टा (64) के अर्धशतकों से पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 226 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

मोर्गन ने इस पारी के दौरान सिर्फ 21 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और इंग्लैंड के बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक के रिकार्ड की बराबरी की। बेयरस्टा और बटलर ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी भी की। बेयरस्टा ने 34 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और तीन छक्के मारे जबकि बटलर ने 29 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े। 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने हेनरिक क्लासेन (66) के तूफानी अर्धशतक से छह विकेट पर 222 रन बनाए। क्लासेन ने 33 गेंद में चार छक्कों और चार चौकों की मदद से 66 रन की पारी खेली। टीम को तेंबा बावुमा (49) और कप्तान क्विंटन डिकाक (35) की सलामी जोड़ी ने 7.4 ओवर में 84 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई।

ये दोनों हालांकि इसके बाद जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए। बेन स्टोक्स (35 रन पर दो विकेट) ने आठवें ओवर में डिकाक को आउट किया जबकि लेग स्पिनर आदिल राशिद (42 रन पर एक विकेट) ने तीन गेंद बाद बावुमा को पगबाधा किया।

बावुमा ने 24 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और चार चौके मारे। बीच के ओवरों में क्लासेन ने तेजी से रन बटोरो जबकि अंतिम ओवरों में डेविड मिलर ने 20 गेंद में नाबाद 35 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचा। इंग्लैंड की ओर से टाम कुरेन ने भी 33 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement